खालसा अकेडमी ने दून डिफेंस को सात विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, देहरादून: रेंजर्स मैदान में खेली जा रही तृतीय नजर खान क्रिकेट प्रतियोगिता यूथ कप मे

By Edited By: Publish:Thu, 30 Oct 2014 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 30 Oct 2014 09:55 PM (IST)
खालसा अकेडमी ने दून डिफेंस को सात विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, देहरादून: रेंजर्स मैदान में खेली जा रही तृतीय नजर खान क्रिकेट प्रतियोगिता यूथ कप में प्रवीन की 56 रन की अ‌र्द्धशतकीय पारी की बदौलत खालसा क्रिकेट अकेडमी ने दून डिफेंस अकेडमी को सात विकेट से हराकर पूरे अंक अर्जित किए। वहीं, दूसरे मैच में ऑल स्टार क्लब ने हिमालयन अकेडमी को 37 रन से पराजित किया।

गुरुवार को खेले गए पहले मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए दून डिफेंस अकेडमी की पूरी टीम 26 ओवर मे 105 रन बनाकर आउट हो गई। दून डिफेंस अकेडमी की ओर से एकलव्य ने सर्वाधिक 29, आर्यन ने 22 और गौरव ने 20 रन बनाए। खालसा क्रिकेट अकेडमी की ओर से अजीत ने तीन और विक्रम ने दो खिलाड़ियों को आउट किया। जवाब में खालसा क्रिकेट की टीम ने 13वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। खालसा क्रिकेट अकेडमी की ओर से प्रवीन ने सर्वाधिक 56 रन बनाकर टीम को सात विकेट से बड़ी जीत दिलाई।

दूसरे मैच में पहले खेलते हुए ऑल स्टार क्लब ने पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर 24 ओवर में सभी विकेट खोकर 151 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑल स्टार क्लब की ओर से रिंकू ने सर्वाधिक 47 और शिवम ने 34 रन बनाए। हिमालयन अकेडमी की ओर से विजय सिंह ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमालयन अकेडमी की पूरी टीम 23वें ओवर में 114 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और उसे 37 रन से हार का सामना करना पड़ा। हिमालयन अकेडमी की ओर से आर्यन ने सर्वाधिक 36 रन का योगदान दिया। ऑल स्टार क्लब की ओर से हनी ने तीन और शुभम ने दो खिलाड़ियों को आउट किया।

chat bot
आपका साथी