coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल 83 जमाती दून में होम क्वारंटाइन

देहरादून जिले में पहुंचे कुल 83 जमातियों को चिह्नित कर होम क्वारंटाइन किया गया है जबकि 36 जमाती ऐसे हैं जिनको सुद्धोवाला क्षेत्र में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 07:23 PM (IST)
coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल 83 जमाती दून में होम क्वारंटाइन
coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल 83 जमाती दून में होम क्वारंटाइन

देहरादून, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन समेत दूसरे शहरों से देहरादून जिले में पहुंचे कुल 83 जमातियों को चिह्नित कर होम क्वारंटाइन किया गया है, जबकि 36 जमाती ऐसे हैं जिनको सुद्धोवाला क्षेत्र में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है।

निजामुदीन में मरकज में शामिल रहे जमातियों के देश के अलग-अलग राज्यों में प्रवेश करने की सूचना से सरकारों में हड़कंप मचा है। उत्तराखंड में भी ऐसे कई जमाती पहुंचे जिन्हें पहले दिन से ही पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग चिह्नित करने में लगा है। इसके साथ ही अन्य शहरों से आए दूसरे जमातियों पर भी प्रशासन नजर रख रहा है। देहरादून के स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कुल 83 जमातियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

इनमें सहसपुर में पांच, डोईवाला में तीन, रायपुर में 41 व विकासनगर में कुल 34 जमातियों को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें हर तरह के जमाती शामिल हैं। इसके अलावा सुद्धोवाला क्षेत्र में 36 जमातियों को संस्थागत क्वारंटाइन में भी रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार जिले से 23 लोगों के सैंपल जांच को भेजे

गौलापार में 63 लोगों की निगरानी की 

वहीं, हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अब तक तीन बाहरी जमातों के मस्जिद और अन्य जगहों पर ठहरने की सूचना थी। इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया जा चुका था, लेकिन बुधवार शाम जब पता चला कि फ़िरोजाबाद और मुरादाबाद से आई दो जमात भी इस इलाके में है, तो देर रात ही पांचों जमात को गौलापार के बागजाला में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। फिलहाल, यहां जमात के 63 लोगों की निगरानी की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में राहत की बात, 35 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई निगेटिव

chat bot
आपका साथी