Coronavirus: जेल के आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे कोरोना पॉजिटिव बंदी

Coronavirus जिला जेल में फैले कोरोना संक्रमण ने पुलिस के माथे पर भी बल डाल दिए हैं। अब सुद्धोवाला जेल में आइसोलेशन वार्ड बनाकर इन अपराधियों को वहां रखने की तैयारी चल रही है।

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 11:36 AM (IST)
Coronavirus: जेल के आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे कोरोना पॉजिटिव बंदी
Coronavirus: जेल के आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे कोरोना पॉजिटिव बंदी

देहरादून, जेएनएन। Coronavirus जिला जेल में फैले कोरोना संक्रमण ने पुलिस और जिला प्रशासन के माथे पर भी बल डाल दिए हैं। वजह यह कि दून अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित बंदियों/कैदियों में से कई संगीन अपराधों में शामिल रहे हैं। इनके अस्पताल से फरार होने का खतरा भी बना हुआ है। अब सुद्धोवाला जेल में आइसोलेशन वार्ड बनाकर इन अपराधियों को वहां रखने की तैयारी चल रही है।

सुद्धोवाला स्थित जिला कारागार में 98 बंदी/कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। सभी को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई कैदी संगीन अपराधों में शामिल रहे हैं और आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। इनके अस्पताल से भागने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। ऐसे में पुलिस और प्रशासन का चिंतित होना लाजिमी है। इसीलिए जेल प्रशासन ऐसे कैदियों को अस्पताल की बजाय किसी सुरक्षित जगह रखने की व्यवस्था बनाने में जुटा है। पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल अभिनव कुमार ने बताया कि जेल में संक्रमण की बात सामने आने के बाद ही

पुलिस मुख्यालय, जिला प्रशासन और गृह विभाग संक्रमित बंदियों/कैदियों को उपचार के दौरान कड़ी सुरक्षा में रखने की योजना बनाने में जुट गया था। संगीन अपराधों में शामिल रहे जो कैदी संक्रमित पाए गए हैं, उनके लिए सुद्धोवाला जेल में आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य कैदियों (सजायाफ्ता) व बंदियों (आपराधिक मामले में आरोपित) के लिए अस्थायी जेल कम कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। एक या दो दिन में सेंटर बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद संक्रमित बंदियों को दून अस्पताल से यहां शिफ्ट किया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से दून अस्पताल के बाहर पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात की गई है। 

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: एम्‍स ऋषिकेश में कोरोना संक्रमित 21 वर्षीय एक मरीज की मौत

माया इंस्टीट्यूट में बन सकता है कोविड केयर सेंटर 

डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि बंदियों के लिए सेलाकुई स्थित माया इंस्टीट्यूट में कोविड केयर सेंटर बनाने पर विचार चल रहा है। गंभीर बंदियों को अस्पताल भेजा जाएगा और जो बंदी सामान्य होंगे उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स के नर्सिंग ऑफिसर समेत 11 लोगों में कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि

chat bot
आपका साथी