Coronavirus: पलटन बाजार में शोरूम का कर्मचारी मिला कोरोना संक्रमित, व्यापारियों में हड़कंप

राजधानी के मुख्य बाजार यानि पलटन बाजार में भी कोरोना की दस्तक हो चुकी है। पलटन बाजार में मंगलवार को फुटवियर के शोरूम का एक कर्मचारी संक्रमित मिला है।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 09:04 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 02:40 PM (IST)
Coronavirus: पलटन बाजार में शोरूम का कर्मचारी मिला कोरोना संक्रमित, व्यापारियों में हड़कंप
Coronavirus: पलटन बाजार में शोरूम का कर्मचारी मिला कोरोना संक्रमित, व्यापारियों में हड़कंप

देहरादून, जेएनएन। देहरादून जिले में कोरोना की मार बढ़ती जा रही है। ऐसा कोई दिन नहीं, जब यहा कोरोना के नए मरीज नहीं मिल रहे हैं। चिंता की बात यह कि राजधानी के मुख्य बाजार यानि पलटन बाजार में भी कोरोना की दस्तक हो चुकी है। पलटन बाजार में मंगलवार को फुटवियर के शोरूम का एक कर्मचारी संक्रमित मिला है, जिससे हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इस दुकान के अलावा आसपास की तीन और दुकानों को सील कर दिया है।

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए तमाम लोग चिह्नित किए जा रहे हैं। हालांकि पिछले दो-तीन दिन में कितने लोग खरीदारी के लिए दुकान में आए, उनकी पहचान करना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए भी बड़ी चुनौती है। अन्य व्यापारियों ने प्रशासन से माग की है कि पलटन बाजार, धामावाला और आसपास से सटे मार्केट में वृहद स्तर पर सैंपलिंग की जाए, जबकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार युवक की उम्र 28 साल है। 

वह थराली, चमोली का रहने वाला है। यहां वह अकेला किराये के कमरे में रहता है। उसे बीते कुछ दिनों से सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत थी। जांच के लिए वह दून अस्पताल गया, जहां उसे भर्ती कर लिया गया था। इससे पहले निरंजनपुर स्थित सब्जी मंडी में भी पचास से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें अधिकांश लोग या तो आढ़ती और उनके साथ काम करने वाले लोग और उनके स्वजन थे। कुछ दिन पहले सब्जी मंडी को बंद कर सैनिटाइज भी किया गया था, लेकिन अनलॉक का दूसरा चरण शुरू होने के बाद मंडी हो या फिर बाजार सभी जगह भीड़ बढ़ने लगी है। लोग भी कोरोना संक्रमण से बेखौफ होकर सुबह से रात तक बाजार में घूम रहे हैं।
लापरवाही की हद यह कि बिना मास्क पहने और शारीरिक दूरी को दरकिनार कर लोग धड़ल्ले से बाजारों में खरीदारी कर रहे हैं। इसका परिणाम यह कि कोरोना वायरस का प्रसार नहीं रुक रहा है। बहरहाल, राजधानी दून में कोरोना संक्रमण की जो स्थिति है, वह आने वाले दिनों के लिए सुखद नहीं कही जा सकती है। पिछले दिनों की तरह मंगलवार को भी दून में 12 नए मामले सामने आए हैं। इनमें छह सेना के जवान, पलटन बाजार के शोरूम का एक कर्मचारी और एक स्वास्थ्य कर्मी शामिल है। इसके अलावा चार अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं, जिनके सैंपल आशारोड़ी चेकपोस्ट पर लिए गए थे।
बता दें, दून में अब तक कोरोना के 889 मामले आ चुके हैं। इनमें से अब तक 666 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज भी हो गए हैं, जबकि 173 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 28 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है। यानि संक्रमण के बढ़ते आकड़े तो चिंता बढ़ा ही रहे हैं, वहीं अब पलटन बाजार जैसे इलाके में कोरोना की दस्तक ने बेचैनी बढ़ा दी है। राजधानी का यह बाजार ऐसी जगह है, जहा पर किसी न किसी बहाने हर कोई पहुंच ही जाता है। खरीदारी करनी हो या फिर चहलकदमी शहरवासियों के अलावा बाहर से आने वाले लोगों के लिए यही प्रमुख मार्केट है।
chat bot
आपका साथी