रुड़की और भगवानपुर में कोरोना की दस्तक, दो व्‍यक्तियों में हुई कोरोना की पुष्टि

कोरोना वायरस एक बार फिर से पैर पसारने लगा है। रुड़की में एक युवक और भगवानपुर में एक महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। विभाग संक्रमित के कांटेक्ट वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कर रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 03:38 PM (IST)
रुड़की और भगवानपुर में कोरोना की दस्तक, दो व्‍यक्तियों में हुई कोरोना की पुष्टि
लंबे समय बाद रुड़की व भगवानपुर में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है।

जागरण संवाददाता, रुड़की। लंबे समय बाद रुड़की व भगवानपुर में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। रुड़की में एक युवक व भगवानपुर में एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। विभाग की ओर से संक्रमित के प्राइमरी व सेकेंडरी कांटेक्ट वाले व्यक्तियों की सूची तैयार की जा रही है। इन सभी की कोविड जांच कराई जाएगी।

शहर के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की एक कालोनी निवासी युवक को खांसी, जुकाम व बुखार की शिकायत थी। लक्षणों को देखते हुए चिकित्सक ने कोविड जांच की सलाह दी थी। युवक ने तीन नवंबर को एक निजी पैथोलाजी लैब में सैंपल देकर कोविड की आरटीपीसीआर जांच कराई थी। शनिवार को आई रिपोर्ट में युवक कोरोना संक्रमित आया है। इसके अलावा भगवानपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला का स्वास्थ्य ठीक नहीं था। जिसके चलते भगवानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला ने कोविड जांच के लिए सैंपल दिया था।

शनिवार को आई रिपोर्ट में महिला की आरटीपीसीआर जांच पाजिटिव आई है। सिविल अस्पताल रुड़की के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. संजय कंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमित आए दोनों मरीजों से संपर्क किया जा रहा है। विभाग की एक टीम उनके घर जाएगी। मरीज के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार की जाएगी। उन सभी व्यक्तियों की भी आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी। मरीजों व उनके स्वजनों को घर पर ही रहने के लिए कहा गया है।

-------------------------------------

आधा समय चली ओपीडी, कम संख्या में पहुंचे मरीज

रुड़की सिविल अस्पताल में शुक्रवार को मरीजों की कम भीड़ रही। आधा समय ही ओपीडी चलने के कारण कम संख्या में ही मरीज इलाज के लिए पहुंचे। ऐसे में दोपहर बारह बजे से पहले ही रजिस्ट्रेशन काउंटर खाली हो गया। साथ ही, ओपीडी गैलेरी में भी गिनती के ही मरीज दिखाई दिए। वहीं अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए बनाया गया वार्ड भी शुक्रवार को मरीजों से खाली हो गया। इस आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सभी मरीजों की छुट्टी हो गई। सिविल अस्पताल के कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को गोवर्धन पूजा के कारण दोपहर बारह बजे तक ही ओपीडी चली। उनके अनुसार इस वजह से मरीज कम संख्या में पहुंचे।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Coronavirus Update: 48 घंटे में कोरोना के नौ नए मामले, संक्रमण दर रही 0.09 फीसद

chat bot
आपका साथी