लोकसभा चुनावः मोदी पर कांग्रेस का हमला, कहा-दबने नहीं देंगे मुद्दे

कांग्रेस ने गुरुवार को रुद्रपुर में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पार्टी पर किए गए प्रहार पर पलटवार किया है।

By Edited By: Publish:Thu, 28 Mar 2019 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2019 12:03 PM (IST)
लोकसभा चुनावः मोदी पर कांग्रेस का हमला, कहा-दबने नहीं देंगे मुद्दे
लोकसभा चुनावः मोदी पर कांग्रेस का हमला, कहा-दबने नहीं देंगे मुद्दे

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस ने रुद्रपुर में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पार्टी पर किए गए प्रहार पर पलटवार किया। खासतौर पर पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक मामले में कांग्रेस पर किए गए हमले की जवाबी रणनीति के तहत पार्टी ने बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की कर्ज माफी समेत जनता से किए गए वायदों की अनदेखी को लेकर मोदी को निशाने पर लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जनता अब मोदी के लच्छेदार भाषणों और जुमलों से त्रस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि रोजगार पर हुआ प्रचंड मोदी प्रहार, युवा बोले परिवर्तन ही अब देश की पुकार। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के राजनीतिकरण के जरिये भाजपा को जनता के मुद्दों से मुंह फेरने नहीं दिया जाएगा। 

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली पर कांग्रेस ने नजरें गड़ाए रखीं। दरअसल कांग्रेस को जो अंदेशा सता रहा था, वहीं हुआ भी। पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक को लेकर बने माहौल को देखते हुए कांग्रेस सैनिक बहुल प्रदेश उत्तराखंड में इस मुद्दे को लेकर ऐहतियात बरत रही है। 

इसी वजह से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बीती 16 मार्च को देहरादून में जनसभा में इस मुद्दे को नहीं छेड़ा था। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं की ओर से थल सेनाध्यक्ष पर की गई टिप्पणी को लेकर भी मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। थल सेनाध्यक्ष उत्तराखंड पृष्ठभूमि के हैं। 

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद उन पर हमला बोल दिया। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नैनीताल संसदीय सीट से प्रत्याशी हरीश रावत ने ट्वीट कर कहा कि जनता अब मोदी जी के लच्छेदार भाषणों और जुमलों से त्रस्त हो चुकी है। अब जनता अपने बुनियादी मुद्दों जैसे रोजगार, शिक्षा, महंगाई को लेकर परिवर्तन के लिए देख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर संसद में महिला आरक्षण बिल पास कराया जाएगा। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि देश को अब नए-नए जुमलों से भरमाया नहीं जा सकता। भाजपा का ये चरित्र है कि वह चुनाव में विकास के बजाय भावनाओं को भड़काने के लिए नए मुद्दे ला रही है। 

सर्जिकल स्ट्राइक के राजनीतिकरण से नोटबंदी, जीएसटी, सीबीआइ समेत संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग, किसानों की आत्महत्या, लोकायुक्त की तैनाती से गुरेज जैसे मुद्दों से जनता का ध्यान नहीं हटाया जा सकता।

यह भी पढ़ें: भाजपा और कांग्रेस के बीच सिमटा टिहरी सीट पर मुकाबला

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, उत्तराखंड में पीएम का भाषण सत्य से परे

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनावः जनरल खंडूड़ी की सियासी विरासत पर कब्जे की जंग

chat bot
आपका साथी