कांग्रेस का आरोप, संक्रमण फैलने से राज्य में स्थिति लगातार हो रही खतरनाक

कांग्रेस ने सत्ताधारी बीजीपी से सवाल किया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय उत्तराखंड समेत देश भर में वर्चुअल रैलियां आयोजित करना राजनीति नहीं है तो क्या प्रवचन है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 08:53 AM (IST)
कांग्रेस का आरोप, संक्रमण फैलने से राज्य में स्थिति लगातार हो रही खतरनाक
कांग्रेस का आरोप, संक्रमण फैलने से राज्य में स्थिति लगातार हो रही खतरनाक

देहरादून, जेएनएन। भाजपा की ओर से कांग्रेस पार्टी पर कोरोना काल में राजनीति करने का आरोप लगाए जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने सत्ताधारी बीजीपी से सवाल किया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय उत्तराखंड समेत देश भर में वर्चुअल रैलियां आयोजित करना राजनीति नहीं है तो क्या श्रीमद्भागवत का प्रवचन है। 

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता में कहा कि पिछले कई दिनों से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, प्रवक्ता व सरकार के मंत्री यह टेप रिकॉर्ड चला रहे हैं कि कोरोना महामारी के दौर में कांग्रेस राजनीति कर रही है। उन्होंने उल्टा बीजेपी से सवाल किया कि देश और प्रदेश में क्या कोरोना से जंग जीत ली गई है कि आपने पूरे देश में वर्चुअल रैलियां शुरू कर दी हैं?

उन्होंने कहा कि इससे बड़े शर्म की बात और क्या हो सकती है कि दिल्ली चुनाव में दिल्ली की गली गली में खाक छानने वाले देश के गृह मंत्री अमित शाह देश में जनता कर्फ्यू लगने के बाद से ले कर पचहत्तर दिनों तक किसी एक गरीब पैदल चल रहे मजदूर को एक पानी की बोतल पकड़ाते हुए नहीं दिखे। अब बिहार चुनाव की आहट सुनते ही नींद से जग कर अचानक वर्चुअल रैली में प्रकट हो गए। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की स्थिति पंद्रह बीस दिन पहले तक नियंत्रण में लग रही थी, लेकिन सरकार की हठधर्मिता व अदूरदर्शी नीति के कारण आज संक्रमितों का आंकड़ा पंद्रह सौ को छू रहा है। यह रुकने का नाम नहीं ले रहा। सरकार ने आत्मसमर्पण की मुद्रा में ग्रीन ऑरेंज व रैड ज़ोन समाप्त कर दिए। वीवीआइपी लोगों को कोरोना प्रूफ घोषित करते हुए उन्हें क्वारंटाइन से मुक्ति दे दी। 

ऐसे में राज्य बीजेपी उत्तराखंड में भी वर्चुअल रैलियों के लिए जुट गई  है। कोरोना की जंग छोड़ने पर तो अब जवाब देने की बारी बीजेपी की है। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा बताए कि कोरोना काल में राजनीति कांग्रेस कर रही है या बीजीपी। कांग्रेस कोरोना के मामले में शुरू से ही सरकार को सहयोग देने के लिए तैयार थी और प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह के नेतृत्व व निर्देश पर प्रदेश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों की सहायता की जो अब भी जारी है। 

वितरित किए मास्क व सैनिटाइजर

कोरोना जैसी वैश्विक जानलेवा संक्रमण की बीमारी से लड़ने का  सबसे बड़ा हथियार सावधानी है और अगर सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी वाली कहावत सच होने की संभावना प्रबल हो सकती है। यह विचार आज प्रेमनगर सनातन धर्म मन्दिर में छावनी परिषद ठेका कर्मचारी कल्याण समिति के मास्क सैनिटाइजर व जूस वितरण कार्यक्रम में मुख्यातिथि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने अपने संबोधन में कही। 

उन्होंने कहा कि इस बीमारी के संक्रमण से बचने का पहला उपाय मास्क सैनिटाइजेशन व सामाजिक दूरी के सिद्धांत का पालन करना है। यह बीमारी धर्म जात पात रंग रूप भाषा प्रान्त व देश देख कर नहीं, बल्कि मनुष्य की असावधानी देख कर हमला करती है। छावनी परिषद ठेका कर्मचारियों ने सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित कर श्री सूर्यकांत धस्माना को अपनी समिति का संरक्षक घोषित किया। 

यह भी पढ़ें: गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने को आंदोलनकारियों ने बताया संघर्ष का नतीजा 

समिति के अध्यक्ष आशीष देसाई ने यह प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिसका समर्थन कैलाश वाल्मीकि, राजेश, धीरज व सभी उपस्थित कर्मचारियों ने समर्थन किया। इसे धस्माना ने सहर्ष स्वीकार भी कर लिया। कार्यक्रम में राकेश कुमार,विक्की भेनवाल ,चन्द्र प्रकाश,शरद कुमार,अमर कुमार,अजय कुमार,संजू,सुनील कुमार व विनोद कुमार आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: ...तो अब देहरादून बनेगी उत्तराखंड की राजधानी, अबतक अस्थाई राजधानी का दर्जा है हासिल

chat bot
आपका साथी