बकरी स्‍वयंवर को लेकर मंत्रियों के बीच तनातनी

सरकार के मंत्रियों के बीच चल रही तनातनी के कारण 'बकरी स्वयंवर' को लेकर पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य को देहरादून में सोमवार को प्रस्तावित पत्रकार वार्ता टालनी पड़ी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 23 Jan 2018 03:38 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jan 2018 11:07 PM (IST)
बकरी स्‍वयंवर को लेकर मंत्रियों के बीच तनातनी
बकरी स्‍वयंवर को लेकर मंत्रियों के बीच तनातनी

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: इसे सरकार के मंत्रियों के बीच चल रही तनातनी का असर कहें या कुछ और। बात चाहे जो भी रही हो, लेकिन धनोल्टी में अगले माह होने वाले 'बकरी स्वयंवर' को लेकर पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य को देहरादून में सोमवार को प्रस्तावित पत्रकार वार्ता टालनी पड़ी। इसे कुछ दिन पहले पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज की ओर से जताई गई आपत्ति से जोड़कर देखा जा रहा है।

हालांकि, आर्य का कहना है कि केंद्रीय कृषि एवं पशुपालन मंत्री को भी आयोजन में आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है, मगर सोमवार को उनसे बात नहीं हो पाई। इसी वजह से पत्रकार वार्ता स्थगित करनी पड़ी।

पशुपालन विभाग की ओर से 23 व 24 फरवरी को धनोल्टी में बकरी स्वयंवर का आयोजन प्रस्तावित है। इस सिलसिले में सोमवार को देहरादून में विधानसभा भवन में पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य का पत्रकारों से बातचीत का कार्यक्रम निर्धारित किया गया। रविवार शाम बाकायदा इसकी सूचना दी गई। सोमवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे पत्रकार वार्ता होनी थी, लेकिन वहां पहुंचे पत्रकारों को यह जानकारी दी गई कि अब यह शाम चार बजे होगी। फिर शाम को भी पत्रकार वार्ता स्थगित होने की जानकारी दी गई।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बकरी स्वयंवर को यहां की संस्कृति के विपरीत करार दिया था। माना जा रहा कि इसी के चलते सोमवार को पशुपालन राज्यमंत्री को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस रद करनी पड़ी। हालांकि, इस बारे में पूछे जाने पर राज्यमंत्री रेखा आर्य ने कहा कि यह आयोजन नया नहीं है, बल्कि पिछले साल भी हुआ था।

इस बार आयोजन में देश के विभिन्न प्रदेशों के पशुपालन विभाग के निदेशकों व विशेषज्ञों को भी बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को कार्यक्रम के लिए केंद्रीय कृषि एवं पशुपालन मंत्री राधामोहन सिंह की सहमति ली जानी थी, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। उन्होंने यह भी कहा कि आयोजन को लेकर किसी मंत्री की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: पांच बकरिया चुनेंगी अपना जीवनसाथी, जानिए कैसे

chat bot
आपका साथी