सरकारी धन के गबन का आरोपित ऊर्जा निगम का लिपिक गिरफ्तार

सरकारी धन के गबन के आरोपित विद्युत विभाग के लिपिक को प्रेमनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 12:14 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 12:14 PM (IST)
सरकारी धन के गबन का आरोपित ऊर्जा निगम का लिपिक गिरफ्तार
सरकारी धन के गबन का आरोपित ऊर्जा निगम का लिपिक गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। सरकारी धन के गबन के आरोपित विद्युत विभाग के लिपिक को प्रेमनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। 

पुलिस के अनुसार, विद्युत विभाग के मोहनपुर उपखंड कार्यालय के उपखंड अधिकारी विनीत गुप्ता की ओर से 19 सितंबर को तहरीर देकर बताया गया कि उनके यहां तैनात लिपिक संजीव कोठारी (26) पुत्र स्व.सुरेंद्र प्रसाद कोठारी निवासी ईश्वर विहार, दीपनगर, नेहरू कॉलोनी ने उपभोक्ताओं के द्वारा किए विद्युत बिल के भुगतान का गबन कर लिया है। 

आरोप है कि लिपिक ने करीब 3.59 लाख रुपये विभाग के खाते में जमा नहीं कराए। इसके बाद से ही संजीव गायब था। मामले में संजीव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई थी, लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था। 

प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने पर उसे बयान के लिए नोटिस भेजा गया, फिर भी वह पुलिस के सामने नहीं आया। काफी तलाश के बाद उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में संजीव ने बताया कि सरकारी धन को व्यक्तिगत रूप से खर्च कर चुका है।

यह भी पढ़ें: मृत्युंजय मिश्रा ने सरकारी धन हड़पने को खोले फर्जी दस्तावेजों से खाते

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद विवि के पूर्व कुलसचिव डॉ. मृत्युंजय मिश्रा को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

यह भी पढ़ें: डॉ. मृत्युंजय कुमार मिश्रा निलंबित, विवादों से रहा है पुराना नाता

chat bot
आपका साथी