Citizenship Amendment Act: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देहरादून पुलिस में छुट्टियों पर रोक

पड़ोसी राज्यों में हो रही हिंसा को देखते हुए डीजीपी ने एक फिर दोहराया कि सूबे में पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। देहरादून में पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 07:41 AM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 07:41 AM (IST)
Citizenship Amendment Act: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देहरादून पुलिस में छुट्टियों पर रोक
Citizenship Amendment Act: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देहरादून पुलिस में छुट्टियों पर रोक

देहरादून, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पड़ोसी राज्यों में लगातार हो रही हिंसा को देखते हुए डीजीपी अनिल के रतूड़ी ने एक फिर दोहराया कि सूबे में पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। हर छोटी-बड़ी सूचनाओं पर त्वरित एक्शन लेने के साथ धर्म गुरुओं से वार्ता भी की जा रही है। वहीं, डीजी एलओ अशोक कुमार ने कहा कि देहरादून में पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। केवल विशेष परिस्थिति में ही अवकाश स्वीकृत करने के निर्देश दिए गए हैं।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तराखंड में अभी तक माहौल पूरी तरह शांत है, लेकिन पुलिस हर स्तर पर सतर्कता बरत रही है। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अन्य राज्यों में जैसे ही विवाद की खबरें आनी शुरू हुईं, उसी समय से पूरे प्रदेश अलर्ट घोषित कर दिया गया। वहीं विरोध एवं समर्थन में कार्यक्रम करने वालों से वार्ता कर उन्हें शांत रहने को कहा गया। राहत देने वाली बात रही कि इन सभी लोगों ने बातों को समझा, जिससे उत्तराखंड में किसी तरह ही अप्रिय घटना नहीं हुई। पुलिस पेंशनर्स के सम्मेलन में शामिल होने के बाद डीजीपी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि वह किसी तरह की अफवाहों पर यकीन न करें।  

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: पूरे देश को संदेश दे गया हल्द्वानी में सीएए का शांतिपूर्ण विरोध

एसएसपी ने रद कीं छुट्टियां

देहरादून में कई पुलिस कर्मियों की छुट्टियों को एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने रद कर दिया। एसएसपी ने कहा कि माहौल को देखते हुए पूरी फोर्स को अलर्ट रहने को कहा गया है। ऐसे में अभी किसी को छुट्टी नहीं दी जा रही है। सूत्रों की मानें तो साल का आखिरी महीना होने की वजह से कई पुलिसकर्मियों ने छुट्टी के लिए आवेदन कर रखा है। जिन्हें अब मायूस होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: हरिद्वार में धारा 144 लागू, उपद्रवियों से सख्ती से निपटने की तैयारी

chat bot
आपका साथी