सीएम ने भूस्खलन से प्रभावित सिल्ला गांव का किया दौरा, सुना दुख-दर्द

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को अतिवृष्टि और भूस्खलन से प्रभावित सिल्ला गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रभावितों से मुलाकात कर उनका दुख-दर्द सुना।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 16 Jul 2017 11:13 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jul 2017 05:05 PM (IST)
सीएम ने भूस्खलन से प्रभावित सिल्ला गांव का किया दौरा, सुना दुख-दर्द
सीएम ने भूस्खलन से प्रभावित सिल्ला गांव का किया दौरा, सुना दुख-दर्द

देहरादून, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को अतिवृष्टि और भूस्खलन से प्रभावित सिल्ला गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रभावितों से मुलाकात कर उनका दुख-दर्द सुना और नौ प्रभावित परिवारों को मुआवजे के तौर पर प्रति परिवार एक लाख एक हजार नौ सौ रुपये का चेक दिया। सीएम ने जिलाधिकारी को 24 घंटे के अंदर प्रभावित लोगों के पुनर्वास व कृषि हानि की रिपोर्ट तैयार करने और प्रभावितों के विस्थापन की योजना बनाने का निर्देश दिया है।  

सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार हुई भारी बारिश ने देहरादून से करीब 19 किलोमीटर दूर स्थित सिल्ला गांव में बहुत कहर ढाया। बारिश से यहां रह रहे 14 परिवारों के घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए, जबकि करीब 62 घर क्षतिग्रस्त हुए और उनके मवेशी, बर्तन, कपड़े आदि बह गए। शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोपहर करीब 12 सिल्ला गांव पहुंचे। 

गांव के हालात देखकर मुख्यमंत्री हैरान रह गए। उन्होंने गांव वालों का दुख-दर्द साझा किया और प्रभावित लोगों से राशन, कपड़े व रहने आदि की जानकारी भी ली। उन्होंने जिलाधिकारी को प्रभावितों के लिए बर्तन व कपड़ों की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा अधिकारियों को आदेश दिया कि प्रभावित क्षेत्रों में जल्द टूटी सड़कों की मरम्मत कर यातायात सुचारु किया जाए। 

विधायक गणेश जोशी ने कहा कि पहली बार कोई मुख्यमंत्री इस क्षेत्र में पहुंचा है। सिल्ला गांव में जिन लोगों के मकान टूट गए हैं, उनको किसी और जगह विस्थापित किया जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी एसए. मुरुगेसन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, सीडीओ जीएस रावत, एसडीएम प्रत्यूष सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे। 

 सरखेत तक ही पहुंच पाई फ्लीट

सड़क टूटी होने के कारण मुख्यमंत्री का काफिला सरखेत तक ही जा सका। इसके बाद उन्होंने करीब करीब आधा किलोमीटर सफर पैदल तय किया और फिर वाहन से सिल्ला गांव पहुंचे। उन्होंने सरखेत में हुए नुकसान का भी जायजा लिया। 

 यह भी पढ़ें: फ्लीट गुजरने के दौरान गिरा दंपती, सीएम ने रुकवाई गाड़ी

यह भी पढ़ें: कानून-व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

chat bot
आपका साथी