रिटायर्ड कर्नल से डिटेल लेकर खातों से उड़ा दिए 2.39 लाख

रिटायर्ड कर्नल के तीन बैंक अकाउंट के एटीएम कार्ड की डिटेल लेकर जालसाजों ने उन्हें 2.39 लाख रुपये का चूना लगा दिया।कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 10:22 AM (IST)
रिटायर्ड कर्नल से डिटेल लेकर खातों से उड़ा दिए 2.39 लाख
रिटायर्ड कर्नल से डिटेल लेकर खातों से उड़ा दिए 2.39 लाख

देहरादून, जेएनएन। रिटायर्ड कर्नल के तीन बैंक अकाउंट के एटीएम कार्ड की डिटेल लेकर जालसाजों ने उन्हें 2.39 लाख रुपये का चूना लगा दिया। मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

कैंट इंस्पेक्टर अरुण कुमार सैनी के अनुसार, कर्नल (रि.) रामकुमार आर्य निवासी घंघोड़ा, पंडितवाड़ी, गजियावाला की ओर से साइबर सेल को तहरीर दी गई थी। इसमें उनका कहना था कि 24 नवंबर 2018 को उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया। 

उसने बताया कि वह एसबीआई का बैंक मैनेजर बोल रहा हूं। एटीएम कार्ड अपग्रेड हो रहे हैं। यदि वह अपने कार्ड की डिटेल दे दें तो उनका एटीएम कार्ड घर बैठे अपग्रेड हो जाएगा। 

रामकुमार आर्य उसके झांसे में आ गए और उन्होंने अपने तीन बैंक अकाउंट के एटीएम कार्ड का डिटेल उसे बता दी। कार्ड की डिटेल बताने के कुछ ही देर बाद दोबारा फोन आया। 

तब उसने कार्ड से लिंक मोबाइल नंबरों पर आए ओटीपी के बारे में पूछा। ओटीपी बताने के ही उनके तीन बैंक खातों से लगभग 2.39 लाख रुपये की रकम निकल गई। पुलिस के अनुसार साइबर सेल की जांच रिपोर्ट आ गई है। जिन जगहों से उनके खाते से रुपये निकले हैं, वहां के सीसीटीवी फुटेज मंगाए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: मोबाइल चोरी कर पेटीएम से उड़ाए 25 हजार रुपये, मुकदमा

यह भी पढ़ें: सउदी अरब भेजने के नाम युवक को लगया हजारों का चूना

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी की घटनाओं से नहीं ले रहे सबक, लालच में फंसकर गंवा रहे रुपये

chat bot
आपका साथी