एक व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर ठगे 3.81 लाख रुपये Dehradun News

युवक को विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति ने 3.81 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 09:12 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 09:12 AM (IST)
एक व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर ठगे 3.81 लाख रुपये Dehradun News
एक व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर ठगे 3.81 लाख रुपये Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। युवक को विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति ने 3.81 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, तहरीर में टेक सिंह निवासी ग्राम मिट्ठी बहेड़ी प्रेमनगर ने बताया कि उनके जानने वाले बृजपाल प्रजापति से उनका परिचय पवित्र सिंह निवासी रामनगर बलदेव नगर, चंडीगढ़ रोड, अंबाला हाल निवासी प्यारा चौक, यमुनानगर, हरियाणा से हुआ था। पवित्र सिंह ने उनके लड़के दीपक को वर्क वीजा पर विदेश भेजने की बात कही और 3.81 लाख रुपये ले लिए।

पवित्र सिंह ने दीपक को 23 अगस्त से 30 अगस्त 2018 तक टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया, कंबोडिया, थाईलैंड आदि जगहों पर भेजा। दूसरी बार नौ से 13 अक्टूबर 2018 तक दुबई भेजा। इसके बाद कोई टूर नहीं कराया। अप्रैल 2019 में पवित्र सिंह दीपक का पासपोर्ट वीजा लगाने के लिए ले गया और कहा कि दीपक को दो साल के लिए वर्क वीजा पर यूरोप के देश क्रोसिया भेज रहा हूं। तब से पवित्र सिंह मेडिकल कराने व वीजा लगाने के बहाने बनाता रहा, लेकिन अब उसका मोबाइल बंद आ रहा है।

यह भी पढ़ें: दुकान बेचने के नाम पर युवक से पौने नौ लाख रुपये की ठगी Dehradun News

प्लॉट दिखाकर हड़पी बयाने की राशि

मोथरोवाला में जमीन दिखाकर एक व्यक्ति ने पत्नी के साथ मिलकर बयाने की पांच लाख की राशि हड़प ली। इस मामले में थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने आरोपित व उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता फरहत अली निवासी नई बस्ती रेसकोर्स ने आरोप लगाया कि कमलेश कुमार और उसकी पत्नी निर्मला देवी निवासी मोथरोवाला ने मोथरोवाला में अपनी भूमि दिखाकर 40 लाख रुपये प्रति बीघा कीमत तय की। 30 जुलाई को उसने बयाने के तौर पर दो गवाहों के सामने पांच लाख रुपये नकद लिए और छह महीने में रजिस्ट्री कराने की बात कही। आरोपित ने न तो रजिस्ट्री करवाई और ना ही बयाना राशि वापस की। 

यह भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर महिला से 10 लाख रुपये ठगे Dehradun News

chat bot
आपका साथी