Kedarnath मंदिर परिसर में एक श्रद्धालु ने कुत्‍ते के साथ नंदी को किया स्पर्श, वीडियो वायरल होने पर दर्ज हुआ मुकदमा

केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते का वीडियो वायरल मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में बदरी केदार मंदिर समिति अध्यक्ष ने मुख्य कार्याधिकारी को कड़ा पत्र लिखकर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 07:56 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 07:56 PM (IST)
Kedarnath मंदिर परिसर में एक श्रद्धालु ने कुत्‍ते के साथ नंदी को किया स्पर्श, वीडियो वायरल होने पर दर्ज हुआ मुकदमा
केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते का वीडियो वायरल मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ मंदिर परिसर में एक यात्री का कुत्ते के साथ घूमने तथा नंदी को स्पर्श करने का वायरल वीडियो के मामले में मंदिर समिति ने केदारनाथ पुलिस चौकी में तहरीर दे कर रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष ने मुख्य कार्याधिकारी को कड़ा पत्र लिखकर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।

पुलिस चौकी केदारनाथ में दी तहरीर

बदरी-केदार मंदिर समिति के प्रभारी अधिकारी केदारनाथ आरसी तिवारी ने पुलिस चौकी केदारनाथ में तहरीर देकर कहा है कि केदारनाथ मंदिर परिसर में किसी व्यक्ति ने कुत्ते के साथ नंदी की मूर्ति को स्पर्श कर पूजन करते हुए दिखाई दिया है।

नंदी पर कुत्ते के पंजों का भी कराया स्पर्श

नंदी पर कुत्ते के पंजों का भी स्पर्श कराया गया है, इससे श्रद्धालुओ की भावनाएं आहत हुई है। यह घोर आपत्तिजनक है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसलिए उक्त व्यक्ति के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज करें।

इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल

गौरतलब है कि इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति जूते पहनकर एक कुत्ते के साथ लेकर केदारनाथ मंदिर परिसर में पहुंचता है और नंदी को स्वयं व अपने कुत्ते का भी स्पर्श करा रहा है।

अजेन्द्र अजय ने पत्र भेजकर इस पर जताई थी गहरी नाराजगी

इसका संज्ञान लेते हुए बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को पत्र भेजकर इस पर गहरी नाराजगी जताई थी। साथ ही मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल भी उठाए थे।

अध्यक्ष ने सीओ को कहा है कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसका ध्यान रखे। साथ ही उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा था।

गुरुवार को सीएस डा. संधु केदारनाथ दौरे पर

प्रदेश के मुख्य सचिव डा. एसएस संधु गुरूवार को केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के बाद सीएस डा. संधु संबंधित अधिकारियों की समीक्षा बैठक भी लेंगे।

chat bot
आपका साथी