चारधाम के कपाट बंद हाने पर मनाया जाएगा सेलिब्रेट सेफ उत्‍तराखंड: सीएम

मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि चारधाम के कपाट बंद होने अवसर पर 24 नवंबर को सेलिब्रेट सेफ उत्तराखंड के रूप में मनाया जाएगा।

By sunil negiEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2015 12:45 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2015 12:48 PM (IST)
चारधाम के कपाट बंद हाने पर मनाया जाएगा सेलिब्रेट सेफ उत्‍तराखंड: सीएम

देहरादून। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि चारधाम के कपाट बंद होने अवसर पर 24 नवंबर को सेलिब्रेट सेफ उत्तराखंड के रूप में मनाया जाएगा।
आज मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कई अहम निर्णय लिए। उन्होंने कहा कि चारधाम से डोलियों के शीतकालीन प्रवास स्थलों के लिए पारंपरिक प्रस्थान यात्रा को भव्य तरीके से मनाया जाएगा। इसके लिए एन्जॉय विंटर्स इन उत्तराखंड अभियान चलाया जाएगा। प्रवासी उत्तराखंड़ियों को राज्य में आने के लिए प्ररेति किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में ऋषिकेश से हरिद्वार तक मैराथन का आयोजन किया जाएगा। कण्व आश्रम को प्रोमोट करने के लिए डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जाएगी और इसे कार्बेट के साथ भी लिंक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फूलदेई त्योहार को राज्य पुष्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। महिलाओं के उत्थान के लिए इंदिरा दुग्ध मंडल के नाम से 95 महिला दुग्ध क्लस्टर बनाए जाएंगे। इससे जुड़ी महिलाओं को गंगा गाय योजना से गाय दी जाएंगी।
पढ़ें:-सीएम ने लगाई घोषणाओं की झड़ी

chat bot
आपका साथी