आंचल के माता-पिता से मिली सीबीआइ, सीबीसीआइडी दफ्तर से दस्‍तावेज लिए कब्‍जे में

आंचल पांधी मौत मामले की जांच कर रही सीबीआइ क्राइम ब्रांच लखनऊ की टीम ने आंचल के माता-पिता से मुलाकात की।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 04:43 PM (IST)
आंचल के माता-पिता से मिली सीबीआइ, सीबीसीआइडी दफ्तर से दस्‍तावेज लिए कब्‍जे में
आंचल के माता-पिता से मिली सीबीआइ, सीबीसीआइडी दफ्तर से दस्‍तावेज लिए कब्‍जे में

देहरादून, जेएनएन। दून के चर्चित आंचल पांधी मौत मामले की जांच कर रही सीबीआइ क्राइम ब्रांच लखनऊ की टीम ने बुधवार को आंचल के माता-पिता से मुलाकात की। केस से जुड़ी जानकारियां लेने के बाद टीम सीबीसीआइडी के दफ्तर भी गई और वहां से जांच रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए। वहीं टीम ने राजपुर पुलिस से भी केस के बाबत जानकारी ली।

बता दें, परिजनों की मांग पर आंचल पांधी मौत मामले की जांच नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआइ को सौंपी गई थी। कई दिनों तक दून और लखनऊ सीबीआइ के बीच जांच को लेकर मामला लटका रहा। सीबीआइ लखनऊ ने आंचल पांधी की मौत मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया। मंगलवार को डिप्टी एसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम दून पहुंची थी। सीबीआइ टीम ने बुधवार को रेसकोर्स स्थित आंचल के मां और पिता के बयान दर्ज किया। उनसे घंटों चली बातचीत में घटना से जुड़े हर पहलू के बारे में जानकारी ली। उन बातों पर भी गौर किया, जिनकी वजह से परिजन आंचल की हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं।

सीबीआइ की टीम आंचल के राजपुर रोड स्थित पैसिफिक अपार्टमेंट के उस फ्लैट में भी गई, जहां आंचल का शव फंदे से लटकता मिला था। यह था पूरा मामला अपार्टमेंट में 13 फरवरी 2017 की रात को आचल पाधी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। शव पंखे से लटका हुआ मिलने से आत्महत्या की बात कही गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हैंगिंग आया था।

आंचल के पिता अनिल कोहली ने पति राहुल पाधी पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की तो पति को जेल भेजा गया। मगर, परिजनों ने जांच पर सवाल उठाया तो पूरा मामला सीबीसीआइडी के सुपुर्द किया गया। सितंबर माह में हाईकोर्ट ने सीबीआइ जाच के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें: आंचल हत्याकांड: सीबीआइ जांच से बढ़ेगी पुलिस की मुश्किलें

यह भी पढ़ें: पंचायत में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या की, हत्यारोपित के पिता को धुना

chat bot
आपका साथी