शूटिंग के लिए लोकेशन तलाशने हनोल पहुंचे फिल्म अभिनेता और टीम

प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक बृजगोपाल और फिल्म अभिनेता राजजुत्शी शूटिंग के लिए लोकेशन तलाशने जौनसार बावर के सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर हनोल पहुंचे।

By Edited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 03:01 AM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 08:28 AM (IST)
शूटिंग के लिए लोकेशन तलाशने हनोल पहुंचे फिल्म अभिनेता और टीम
शूटिंग के लिए लोकेशन तलाशने हनोल पहुंचे फिल्म अभिनेता और टीम

त्यूणी, जेएनएन। बॉलीवुड फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक बृजगोपाल और फिल्म अभिनेता राजजुत्शी शूटिंग के लिए लोकेशन तलाशने जौनसार-बावर के सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर हनोल पहुंचे। इस दौरान दोनों बॉलीवुड हस्तियों ने महासू देवता के दर्शन कर मनौती मांगी। फिल्म अभिनेता राजजुत्शी ने हनोल में पांडव कालीन समय के गोलाकार शीशे के गोले को कंधे पर उठाने की कोशिश की।बॉलीवुड कलाकारों को अपने बीच पाकर स्थानीय लोगों ने इस यादगार पल को अनमोल बनाने के लिए उनके साथ फोटो खिंचवाए और आटोग्राफ लिए। 

बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में बेटा, तेजाब, घातक, याराना, गुनाहों का देवता, सुहाग, मार्शल, लगान, चाची-420, रुद्राक्ष, टैंगो चार्ली, नकाब, 36 चाइना टाउन, दीवार, हम तो मोहब्बत करेगा, माचिस और वन टू का फोर जैसी फिल्मों के निर्माता-निर्देशऔर अभिनेता बृजगोपाल व राज जुत्शी ने गुरुवार को सिद्धीपीठ श्री महासू देवता मंदिर हनोल में विशेष-पूजा अर्चना कर मत्था टेका। 

पहाड़ में शूटिंग के लिए लोकेशन देखने हनोल, खूनीगाड़, सांकरी और हरकीदून के भ्रमण पर आए बॉलीवुड कलाकारों को अपने बीच पाकर ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हनोल पहुंचे बॉलीवुड हस्तियों ने नागर शैली में बने पांडवकालीन महत्व के महासू मंदिर की कलाकृति व भव्यता की प्रशंसा की। लोगों से मंदिर की प्राचीनता, क्षेत्र की लोक संस्कृति एवं रीति-रिवाज और आसपास के प्रमुख पर्यटन स्थलों की जानकारी ली। 

फिल्म अभिनेता राज जुत्शी ने महासू मंदिर परिसर में रखे पांडवकालीन समय के गोलाकार वाले दो शीशे के गोले कंधे पर उठाने का प्रयास किया। देखने में छोटे और काफी वजन वाले इन दो शीशे के गोलों का वजन क्रमश: छह मण व नौ मण बताया जाता है। जिसमें एक मण का वजन चालीस किलोग्राम होता है। करीब आधे घंटे तक हनोल में ठहरने के बाद दोनों हनोल से सटे जिला उत्तरकाशी के सांकरी, तालुका व हरकीदून चले गए। 

बॉलीवुड कलाकारों को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने दोनों कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाए और आटोग्राफ भी लिए। बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक बृजगोपाल और सिने स्टार राज जुत्शी ने कहा कि उत्तराखंड के जौनसार-बावर, रंवाई-जौनपुर, फतह पर्वत क्षेत्र के हिमालय की पहाड़ियां शूटिंग के लिए मुफीद है। लोकेशन फाइनल होने के बाद यहां फिल्म व टीवी सीरियल की शूटिंग की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: यहां की खूबसूरत वादियां फिल्मी दुनिया को खींच रही हैं अपनी तरफ

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर, शुरू होगा दूरदर्शन उत्तराखंड दिखेंगे स्थानीय कार्यक्रम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के इस छोटे से गांव से निकली स्मृति की बॉलीवुड में मजबूत एंट्री

chat bot
आपका साथी