राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को बेनकाब करेगी भाजपा: जेपी नड्डा

उत्तराखंड दौरे पर आए जेपी नड्डा ने कहा कि देश की जनता को भ्रमित करने वाले राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेस नेताओं को भाजपा बेनकाब करेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 09:11 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 09:11 AM (IST)
राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को बेनकाब करेगी भाजपा: जेपी नड्डा
राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को बेनकाब करेगी भाजपा: जेपी नड्डा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उत्तराखंड दौरे पर आए जेपी नड्डा ने राफेल मामले में कांग्रेस को निशाने पर लिया। पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों की बैठक में उन्होंने कहा कि देश की जनता को भ्रमित करने वाले राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेस नेताओं को भाजपा बेनकाब करेगी। वहीं, बूथ स्तरीय सम्मलेन में उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए अनुच्छेद-370 हटाने और तीन तलाक से मुक्ति को कानून का जिक्र किया। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने अलग-अलग बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ ही सांसद-विधायकों को इशारों ही इशारों में नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अब चरण वंदना व जिंदाबाद के नारों से आगे बढ़ना संभव नहीं, परफार्मेंस के आधार पर ही आगे बढ़ा जाएगा। जिसे जो भी दायित्व मिला है, वह उसमें कुछ करके दिखाए। उन्होंने कहा कि व्यक्तिवादी नहीं, बल्कि संगठनवादी सोच के साथ सभी आगे बढ़ें।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने दून पहुंचने पर एक के बाद एक कार्यक्रमों में शिरकत की। पार्टी के बूथ सम्मेलन में उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां 106 कानून लागू हुए हैं। इसके अलावा 370 हटने के बाद हुए बीडीसी के चुनाव में 81 सीटें भाजपा को मिली, जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक। 370 हटने से जम्मू-कश्मीर की जनता खुश है। तीन तलाक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई गई है।

इससे पहले प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक में उन्होंने कांग्रेस और उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि देश की जनता को गुमराह करने वाले राहुल समेत सभी कांग्रेस नेताओं को बेनकाब करने को आगे आएं। इसे लेकर भाजपा कार्ययोजना के तहत सड़कों पर उतरेगी।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिली है, उसमें वह अपना शत-प्रतिशत देकर छाप छोड़ें, ताकि भविष्य में सभी याद करें। आत्मावलोकन करें और न्यूनतम समय में अधिकतम डिलीवरी देने का प्रयास करें। नकारात्मक नहीं सकारात्मक राजनीति करें। साथ ही कहा कि जिन पुराने कार्यकर्ताओं के बल पर पार्टी इस मुकाम पर पहुंची है, उनकी निरंतर सुध लें।

समाज का नेता बनकर दिखाएं

नड्डा ने कहा कि पार्टी संगठन के जितने भी मोर्चा हैं, उनमें वहीं पुराने चेहरे नजर आ रहे हैं। सभी को अपने-अपने मोर्चों में तेजी से कार्य करना होगा। जनता की समस्याओं के निदान को जुटें और खुद को समाज का नेता बनकर दिखाएं। सामाजिक समरसता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि फोटो खिंचवाने और इसे सोशल मीडिया में अपलोड करना समरसता नहीं है। समरसता दिलों से होनी चाहिए कागजी नहीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं के चयन में क्वांटिटी नहीं, बल्कि क्वालिटी पर जोर दिया।

जनता से जुड़ें सांसद-विधायक

सांसदों व विधायकों की बैठक में नड्डा ने इशारों ही इशारों में जनता से निरंतर जुड़े रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जनता ही बनाती है और वह जमीन दिखाने में भी नहीं चूकती। ऐसे में जनता से निरंतर जुड़ाव जरूरी है। उन्होंने अपने अनुभवों के आधार जनता से जुड़ाव के कई टिप्स भी दिए। साथ ही सांगठनिक चुनावों के साथ ही पार्टी के सभी कार्यक्रमों में सक्रियता से शिरकत करने को कहा।

 यह भी पढ़ें: टीएचडीसी बचाने को कांग्रेस करेगी टिहरी कूच: हरीश रावत

35 साल बाद नए दायित्व के साथ मिले

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा से जुड़े संस्करण भी सुनाए। उन्होंने कहा कि 1984 में मौजूदा विस अध्यक्ष डीएवी में चुनाव लड़ रहे थे, तब नड्डा उनके प्रचार में आए थे और मेरे पास संगठन मंत्री का जिम्मा था। तभी नड्डा ने कहा कि कौन जानता था कि 35 साल बाद हम दोनों एक ही मंच पर पुन: इस प्रकार इन दायित्वों के साथ फिर मिलेंगे। इस कड़ी में उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि साधारण कार्यकर्ता भी पार्टी में किसी भी मुकाम तक पहुंच सकता है। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा के दौरे का कार्यक्रम जारी, बैठकों और बूथ सम्मेलन को करेंगे संबोधित

chat bot
आपका साथी