सक्रिय हुई माला राज्यलक्ष्मी शाह, राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं को भाजपा तैयार

टिहरी संसदीय सीट से टिकट की प्रमुख दावेदार सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने सक्रियता बढ़ा दी। वहीं राष्ट्रीय और प्रांतीय नेताओं की सभाओं के लिए भाजपा ने रणनीति तैयार कर ली है।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 04:43 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 04:43 PM (IST)
सक्रिय हुई माला राज्यलक्ष्मी शाह, राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं को भाजपा तैयार
सक्रिय हुई माला राज्यलक्ष्मी शाह, राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं को भाजपा तैयार

देहरादून, जेएनएन। टिहरी संसदीय सीट से टिकट की प्रमुख दावेदार सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने सक्रियता बढ़ा दी। वहीं, प्रत्याशियों के समर्थन में राष्ट्रीय और प्रांतीय नेताओं की सभाओं के लिए भाजपा ने रणनीति तैयार कर ली है। 

नेपाल राजघराने से संबंध रखने वाली सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह देहरादून के गढ़ी कैंट में गोर्खाली समुदाय के बीच पहुंची। इस कार्यक्रम से संबंधित उन्होंने ट्विट भी किए। गोर्खाली समुदाय के कार्यक्रम में माला राजलक्ष्मी ने कहा कि वह गोर्खाली समुदाय के बीच एक बैठक में भाग लेने आई हैं। 

जब उनसे चुनाव लड़ने के संदर्भ में सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि पहले टिकट की घोषणा हो जाए, तब आगे देखेंगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा चुनाव जीतेगी और हम सभी लोग मिलकर मोदी जी को आगे करेंगे। 

इसके अलावा अपने घर पर भी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने बैठक बुलाई। इसमें उत्तरकाशी के अलावा अन्य स्थानों के कार्यकर्ता भी शामिल है। इसे भी माला राज्यलक्ष्मी शाह ने ट्विटर पर पोस्ट किया। गौरतलब है कि पिछले छह दिनों से माला राज्य लक्ष्मी शाह ट्विटर पर भी शांत थी, लेकिन अब उन्होंने सक्रियता शुरू कर दी।

राष्ट्रीय नेताओं की 35 तो प्रांतीय नेताओं की 200 सभाएं 

लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा अपने राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की 35 तो प्रांत स्तरीय नेताओं के 200 बैठकें होंगी। ये सभाएं कहां हों, इसके लिए सभी विधायकों से पूछा गया है कि वे सभा कहां कराना चाहते हैं। 

पार्टी ने एक और बात स्पष्ट की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक ही स्थान पर अलग-अलग सभा नहीं करेंगे। यानी लोकसभा क्षेत्र के एक स्थान पर प्रधानमंत्री की सभा होगी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा उसी स्थान पर न होकर किसी दूसरे स्थान पर होगी। प्रदेश संगठन ने दोनों शीर्ष नेताओं से पांचों लोकसभा सीटों पर प्रचार करने का अनुरोध किया है।

उत्तराखंड में पहले चरण में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में भाजपा के पास चुनावी तैयारियों को लेकर काफी कम समय बचा है। ऐसे में इस अवधि में नेताओं के तूफानी दौरे और कई सभाओं का आयोजन होगा। पार्टी का मकसद टिकट वितरण के साथ ही तेजी से प्रचार कार्यक्रम आगे बढ़ाना है। इसके लिए अभी से विधायकों से जनसभाओं की जगह तय करने को भी कहा गया है। 

पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं के साथ ही वरिष्ठ नेता व पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, स्मृति ईरानी, जनरल वीके सिंह, हेमा मालिनी व मुख्तार अब्बास नकवी समेत अन्य पहली पंक्ति व दूसरी पंक्ति के नेताओं को प्रदेश में भेजने का अनुरोध किया गया है। 

इसके अलावा एक विधानसभा में पांच व उससे अधिक स्थानों पर प्रांतीय नेताओं की नुक्कड़ सभा का भी आयोजन किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बनाई जा सके। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं की सभा के लिए स्पॉट मांगे गए हैं। चुनावों के दौरान राष्ट्रीय नेताओं की 30 से 35 और प्रांतीय नेताओं की तकरीबन 200 नुक्कड़ सभाएं होंगी। 

विधानसभा सम्मेलनों में होगी यूथ व महिला मोर्चो की बैठक 

चुनाव में समय की कमी को देखते हुए प्रदेश संगठन ने महिला व युवा मोर्चो के साथ होने वाली बैठकों का स्वरूप बदल दिया है। अब विधानसभा स्तर पर होने वाले सह सम्मेलनों में ही युवा व महिला मोर्चो की बैठक होगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि संगठन के सभी प्रकोष्ठों व मोर्चे विधानसभा स्तर पर होने वाले पार्टी सह सम्मेलनों में एक साथ शिरकत करेंगे। 

यह भी पढ़ें: अमर सिंह बोले, देश में मोदी लहर; तिनके की तरह बह जाएंगे राजनीतिक दल

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा के तरकश में कई तीर, कांग्रेस तलाशेगी काट

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: उत्तराखंड में एकबार फिर कमल और हाथ में दो-दो हाथ

chat bot
आपका साथी