मीटू प्रकरण: भाजपा नेता संजय कुमार ने पुलिस को सौंपा मोबाइल फोन

महिला कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न में आरोपित भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री संजय कुमार ने अपना मोबाइल पुलिस को सौंप दिया। उन पर मोबाइल से पीड़िता का वीडियो बनाने का आरोप है।

By BhanuEdited By: Publish:Sat, 02 Feb 2019 10:23 AM (IST) Updated:Sat, 02 Feb 2019 10:23 AM (IST)
मीटू प्रकरण: भाजपा नेता संजय कुमार ने पुलिस को सौंपा मोबाइल फोन
मीटू प्रकरण: भाजपा नेता संजय कुमार ने पुलिस को सौंपा मोबाइल फोन

देहरादून, जेएनएन। महिला कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपित भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री संजय कुमार ने अपना मोबाइल पुलिस को सौंप दिया। विवेचना अधिकारी ने कुछ दिन पहले जांच के लिए मोबाइल मांगा था। आरोप है मोबाइल से संजय कुमार ने पीड़िता का वीडियो भी बना रखा है।

अब मुकदमे की विवेचना अधिकारी ने पीड़िता को मोबाइल की पहचान कराने के लिए बुलाया है। पांच जनवरी को पीड़िता की तहरीर पर शहर संजय कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पहले छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के ही आरोप थे, लेकिन पुलिस ने बाद में इसमें दुष्कर्म की धारा को भी जोड़ दिया। 

इस दौरान मामले में संजय कुमार ने उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी पर स्टे प्राप्त कर लिया। पिछले सप्ताह संजय कुमार अपने बयान दर्ज कराने के लिए विवेचना अधिकारी के पास पहुंचे थे। इस दौरान जब विवेचना अधिकारी ने उनका मोबाइल मांगा तो संजय ने कुछ दिनों का समय देने का आग्रह किया। 

आरोप है कि संजय कुमार ने अपने मोबाइल से पीड़िता का वीडियो बनाया है। इसकी जांच के लिए पुलिस ने मोबाइल ले लिया है। मामले में अब पुलिस ने पीड़िता को इस मोबाइल की पहचान के लिए बुलाया है। हालांकि, पीड़िता बुलावे पर भी पुलिस के पास नहीं पहुंची। 

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मोबाइल को जांच के लिए भेजा जाएगा। अगर इसमें से कोई डाटा डिलीट किया गया होगा तो उसे रिकवर कराया जाएगा और आरोपों की पड़ताल की जाएगी।

यह भी पढ़ें: मीटू प्रकरण: भाजपा नेता संजय कुमार के बयान दर्ज

यह भी पढ़ें: पीड़िता के मेडिकल के बाद मीटू प्रकरण में गवाहों के बयान शुरू

यह भी पढ़ें: मीटू प्रकरण में पुलिस ने कराया पीड़िता का मेडिकल

chat bot
आपका साथी