सु्प्रीम कोर्ट के फैसले का भाजपा-कांग्रेस ने किया सम्‍मान, हरीश रावत को न्‍याय की उम्‍मीद, पढ़ें...

उत्‍तराखंड में फिलहाल राष्‍ट्रपति शासन जारी रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष किशोर उपाध्‍याय ने प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि अदालत का फैसला शिरोधार्य है। हालांकि उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार इस मामले को जानबूझकर देरी करवा रही है।

By Thakur singh negi Edited By: Publish:Wed, 27 Apr 2016 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 28 Apr 2016 09:00 AM (IST)
सु्प्रीम कोर्ट के फैसले का भाजपा-कांग्रेस ने किया सम्‍मान, हरीश रावत को न्‍याय की उम्‍मीद, पढ़ें...

देहरादून। उत्तराखंड में फिलहाल राष्ट्रपति शासन जारी रखने के फैसले पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें अदालत का फैसला शिरोधार्य है। हालांकि उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार इस मामले पर जानबूझकर देरी करवा रही है।
आज सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति शासन जारी रखने के संबंध में सुनवाई हुई। अदालत ने फिलहाल राष्ट्रपति शासन जारी रखने का फैसला सुनाते हुए मामले की सुनवाई तीन मई को निर्धारित की। कोर्ट के आदेश के मुताबिक 29 अप्रैल को राज्य में शक्ति परीक्षण भी नहीं होगा।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि जब हाईकोर्ट ने केंद्र को प्रोटेस्ट का आदेश दिया था तो केंद्र को इसे मानना चाहिए था। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे मामले में पिछले दरवाजे से सरकार बनाने की कोशिश की जा रही है।
वहीं इस मसले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूरे प्रकरण में सभी बिंदुओं पर संज्ञान लिया है। हम सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हैं। कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की वजह से ही राजनीतिक संकट खड़ा हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि न्याय पालिका इस मामले में कोई न कोई ऐसा रास्ता जरूर निकालेगी, जिससे प्रदेश मौजूदा संकट से बाहर निकल आए।

राष्ट्रपति शासन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निवर्तमान सीएम हरीश रावत ने सधी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वे अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा।

पढ़ें- उत्तराखंड: मैदान की 20 सीटें होंगी निर्णायक

chat bot
आपका साथी