सहयोग से समाधान: कोरोना काल में स्टाफ को सपोर्ट कर पटरी पर आया भारती फैशंस का कारोबार

भारती के स्टोर फिर से गुलजार हो गए हैं और कारोबार पटरी पर लौट चुका है लेकिन इसमें स्टाफ की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। जो कोरोना काल में पूरी शिद्दत काम में जुटा है। भारती फैशंस ने भी लॉकडाउन के दौरान से ही स्टाफ का साथ नहीं छोड़ा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 12:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 12:30 AM (IST)
सहयोग से समाधान: कोरोना काल में स्टाफ को सपोर्ट कर पटरी पर आया भारती फैशंस का कारोबार
कोरोना काल में स्टाफ को सपोर्ट कर पटरी पर आया भारती फैशंस का कारोबार। जागरण

देहरादून, विजय जोशी। दून में आपने भारती फैशंस का नाम तो जरूर सुना होगा। शादी हो या कोई अन्य फंक्शन घर की महिलाएं भारती की साड़ियों या सूट में ही नजर आती हैं। खासकर दुल्हन को लहंगा चाहिए तो सबसे पहले जुबां पर भारती का ही नाम आता है। लॉकडाउन में सबकुछ लॉक होने से कारोबार तो बहुत डाउन हुआ, लेकिन अब अनलॉक के बाद से दून के बाजारों की रौनक भी लौट आई है। भारती के स्टोर फिर से गुलजार हो गए हैं और कारोबार पटरी पर लौट चुका है, लेकिन इसमें स्टाफ की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। जो कोरोना काल में पूरी शिद्दत काम में जुटा है। भारती फैशंस ने भी लॉकडाउन के दौरान से ही स्टाफ का साथ नहीं छोड़ा। 

धैर्य रखकर सबका ख्याल रखा 

विषम परिस्थितियों में भी धैर्य रख सबका ख्याल रखने वाले भारती फैशंस के मालिक योगेश सपरा बताते हैं कि हालात विकट जरूर रहे, लेकिन अब स्थिति काफी सुधर गई है। त्योहारी सीजन आ रहा है, नवरात्रि से ही कारोबार में तेजी से इजाफा होने की उम्मीद है, जो फरवरी तक बना रहेगा। उन्होंने बताया कि दून में भारती फैशंस के दो स्टोर हैं, एक पलटन बाजार में तो एक राजपुर रोड पर। 

समाधान 1: लॉकडाउन में परेशानी हुई, पर स्टाफ को नहीं निकाला  

भारती फैशंस के शोरूम में 80 लोगों का स्टाफ कार्य करता है। लॉकडाउन में काफी परेशानी हुई, लेकिन स्टाफ को निकाला नहीं गया। उन्हें शुरू से ही उम्मीद थी कि हालात जल्द सामान्य हो जाएंगे। योगेश सपरा ने बताया कि अगस्त में उनके स्टोर से 93 फीसद स्टॉक क्लीयर हो गया। 

(योगेश सपरा, मालिक, भारती फैशंस)  

समाधान 2: कोरोना को लेकर बरती जा रही पूरी एहतियात 

पितृ पक्ष में कुछ दिन कारोबार हल्का हुआ, लेकिन पितृ पक्ष समाप्त होने के बाद फिर से कारोबार ने रफ्तार पकड़ ली। अक्टूबर माह में ग्राहक काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। स्टोर में कोरोना को लेकर भी पूरी एहतियात बरती जा रही है। सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग, ग्राहकों के बैठने के लिए उचित दूरी और थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। 

समाधान 3: कोरोना काल में ऑनलाइन मोड में पेमेंट 

योगेश सपरा कहते हैं कि भारती फैशंस के शोरूम की ज्यादातर पेंमेंट अब ऑनलाइन मोड में ही की जा रही है। सामान्य दिनों की तुलना में कोरोना काल में ऑनलाइन पेमेंट का प्रयोग काफी बढ़ गया है। 

समाधान 4: कपड़ा फैक्ट्री सुचारू, स्टॉक की कमी नहीं 

भारती फैशंस में करीब 85 फीसद पेमेंट ऑनलाइन की जा रही है। कपड़ा फैक्ट्री भी सुचारू हो जाने से अब देशभर से आकर्षक कपड़े भारती फैशंस में पहुंच रहे हैं, स्टॉक की कोई कमी नहीं है।

समाधान 5: त्योहारी सीजन में जमकर खरीददारी की उम्मीद 

त्योहारी सीजन के लिए नया कलेक्शन भारती फैशंस की ओर से त्योहारी सीजन के लिए नया कलेक्शन मंगाया जा रहा है। इसमें महिलाओं को के लिए अवसर के अनुसार नए और पुराने ट्रेंड का कॉम्बिनेशन उपलब्ध है। यही नहीं शादी-समारोह के लिए भी नए डिजायन्स मंगाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि कोरोना काल में काफी समय से खरीदारी न पाए ग्राहक अब त्योहारी सीजन में जमकर खरीददारी करेंगे।

यह भी पढ़ें: सहयोग से समाधान : अर्बन बॉय सुपर स्टोर ने कोरोना काल में जीता ग्राहकों का विश्वास

chat bot
आपका साथी