सेना अस्पताल में मिल रहा अत्याधुनिक सेवाओं का लाभ

गढ़ी कैंट स्थित सेना अस्पताल में मरीजों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और सुधार के लिए भी हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। कमांडेंट ब्रिगेडियर बीके पात्रा ने कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में यह जानकारी दी।

By Ritika KumariEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 10:34 PM (IST)
सेना अस्पताल में मिल रहा अत्याधुनिक सेवाओं का लाभ
सेना अस्पताल में मरीजों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: गढ़ी कैंट स्थित सेना अस्पताल में मरीजों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और सुधार के लिए भी हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। सेना अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर बीके पात्रा ने देहरादून भूतपूर्व सैनिक संगठन के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में यह जानकारी दी। ब्रिगेडियर पात्रा ने सोमवार को भूतपूर्व सैनिकों को अस्पताल की तमाम सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सेंटर भी संचालित किया जा रहा है। जहां अनुभवी एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम मरीजों की उचित देखभाल व उपचार मुहैया करा रही है। साथ ही सुपर स्पेशलिटी ओपीडी का फायदा भी मरीजों को मिल रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर, वेटरन वार्ड, लैब इंफॉर्मेशन सिस्टम आदि की जानकारी भी उन्होंने दी। वहीं, कोरोनाकाल में प्लाज्मा डोनेशन के बारे में भी बताया। संगठन के अध्यक्ष ले कर्नल यूएस ठाकुर (सेनि) ने डीईएसएल के विभिन्न क्रियाकलापों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संगठन 1982 से पूर्व सैनिकों के हित में कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़ें आपदा में लापता व्यक्तियों के मृत्यु प्रमाण पत्र को प्रक्रिया निर्धारित

इस दौरान कर्नल यूएस ठाकुर, कर्नल वीएम थापा व अन्य पूर्व सैनिकों ने ईसीएचएस में होने वाली समस्याएं रखीं। ब्रिगेडियर पात्रा ने आश्वस्त किया कि इन्हें जल्द दूर किया जाएगा। कार्यक्रम में कर्नल वी शाही, कर्नल सतीश शर्मा, कर्नल मनहास, कैप्टन आलम सिंह भंडारी, कैप्टन नीरज कुमार थापा, सूबेदार भूपेंद्र सिंह, सूबेदार दरबान सिंह बिष्ट, सूबेदार शमशेर सिंह, सूबेदार प्रकाश चंद्रा आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 12 हजार गावों में मिलेगी इंटरनेट सुविधा, सरकार ने प्रोजेक्ट को दिखाई हरी झंडी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी