BCCI ने टेस्ट सीरीज के लिए अभिमन्यु को लिया स्टैंडबाय में, पांच फरवरी से होगा भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला

BCCI भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है जिसमें दून के अभिमन्यु ईश्वरन को स्टैंडबाय में जगह दी गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 02:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 02:13 PM (IST)
BCCI ने टेस्ट सीरीज के लिए अभिमन्यु को लिया स्टैंडबाय में, पांच फरवरी से होगा भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला
BCCI ने टेस्ट सीरीज के लिए अभिमन्यु को लिया स्टैंडबाय में।

जागरण संवाददाता, देहरादून। BCCI भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें दून के अभिमन्यु ईश्वरन को स्टैंडबाय में जगह दी गई है। अभिमन्यु की इस उपलब्धि से दून में हर्ष की लहर है। बता दें कि, टीम के किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने पर स्टैंडबाय खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है।

आगामी पांच फरवरी से चैन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला खेली जानी है। इसके लिए बीसीसीआइ ने पहले दो मैचों के लिए टीम घोषित की है। साथ ही स्टैंडबाय खिलाड़ियों की घोषणा की गई है। जिसमें दून के युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया गया है। अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू सत्र में बंगाल के लिए खेलते हैं। अभिमन्यु बंगाल सीनियर टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा अभिमन्यु इंडिया ए टीम से भी खेल चुके हैं।

ए3 स्पोर्ट्स क्लब और दून लायंस की जीत

दून स्ट्राइकर्स मैदान पर चल रहे दून टी-25 क्रिकेट टूर्नामेंट में ए 3 स्पोट्र्स ने ईग्लस क्रिकेट क्लब को 25 रन और दून लायंस ने शिवा क्रिकेट एकेडमी को चार विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

सोमवार को पहला मैच ए 3 स्पोर्ट्स और ईग्लस क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें ए 3 स्पोट्र्स ने पहले खेलते हुए 21 ओवर में सात विकेट खोकर 195 रन बनाए। विनय असवाल ने 63 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईग्लस एकेडमी 20.5 ओवर में 170 रन पर सिमट गई। दूसरे मैच में शिवा एकेडमी ने पहले खेलते हुए 21 ओवर में आठ विकेट खोकर 175 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दून लायंस ने 19.4 ओवर में ही 177 रन बनाकर मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया।

यह भी पढ़ें- मैच जिताऊ पारी खेल इंटरनेट मीडिया पर छाए क्रिकेटर रिषभ पंत

chat bot
आपका साथी