जिला संघों के कामकाज की शिकायतों पर बीसीसीआइ सख्त

बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने सभी संघों के औचक निरीक्षण का फैसला लिया है। इस दौरान खामियां पाई जाने पर बीसीसीआइ जिला संघों पर कार्रवाई भी करेगा।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 01:23 PM (IST)
जिला संघों के कामकाज की शिकायतों पर बीसीसीआइ सख्त
जिला संघों के कामकाज की शिकायतों पर बीसीसीआइ सख्त

देहरादून, जेएनएन। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) से संबद्ध जिला क्रिकेट संघों के कामकाज में आ रही शिकायतों पर बीसीसीआइ सख्त हो गया है। बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने सभी संघों के औचक निरीक्षण का फैसला लिया है। इस दौरान खामियां पाई जाने पर बीसीसीआइ जिला संघों पर कार्रवाई भी करेगा।  

बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने रुद्रप्रयाग जिला क्रिकेट संघ का निरीक्षण किया। जहां वह संघ के कामकाज से नाखुश नजर आए। बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं तो बना रही हैं, लेकिन यह योजना धरातल पर लाने के लिए एसोसिएशन की जिला इकाईयां शायद ही कुछ कर रही हैं।

मान्यता मिलने के बाद सीएयू ने प्रदेश में क्रिकेट के विकास के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं, जिसे सीएयू राज्य स्तर पर जारी करेगा। वहीं, जिला स्तर पर जिला एसोसिएशन अपनी योजनाएं तैयार करेंगी। आश्चर्य की बात यह है कि इन सबके होते हुए भी जिला क्रिकेट संघ अभी तक अपना कैलेंडर तक जारी नहीं कर पाए। 

खिलाड़ियों ने भी बीसीसीआइ उपाध्यक्ष से इस बारे में शिकायत की हैं। उनका कहना है कि कई जिला क्रिकेट संघ सिर्फ कागजों में ही लीग व टूर्नामेंट कर रहे हैं। वहीं, इस बारे में बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने बताया कि खिलाडिय़ों ने कुछ जिला संघों की शिकायतें फोन व अन्य माध्यमों से की हैं। जिसपर जांच कराई जा रही है। 

बताया कि सीएयू से संबद्ध सभी जिला संघों के कामकाज का औचक निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण में खामियां पाए जाने पर संबंधित जिले के पदाधिकारियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि हम प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कदम उठा रहें हैं। इन्हें धरातल पर उतारना जिला क्रिकेट संघों की जिम्मेदारी है।

सोशल बलूनी स्कूल को मिली खिताबी जीत

सूर्या गु्रप ऑफ  इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित सूर्या कप अडंर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल की टीम ने खिताबी जीत दर्ज की। यह प्रतियोगिता 2 से 7 दिसम्बर तक लखनऊ के मोहनलाल गंज में आयोजित की गई थी। खिताबी मुकाबले में एसबीपीएस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी कर 257 रनों का लक्ष्य रखा। 

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग के कामकाज से नाखुश बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा

सूर्या क्रिकेट एकेडमी की टीम 246 रनों पर धराशायी हो गई। टूर्नामेंट के मैन ऑफ  द मैच व मैन ऑफ  द टूर्नामेंट अशर खान रहे। वहीं बेस्ट फील्डर राहुल ध्यानी चुने गए। शिवम यादव बेस्ट बॉलर रहे। स्कूल पहुंचने पर स्कूल के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने बच्चों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी व सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूल की उप- प्रधानाचार्य अलका राणा समेत सभी शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: दो साल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकेंगे उत्तराखंड के क्रिकेटरः महिम वर्मा

chat bot
आपका साथी