संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी करेंगे दून के युवा फुटबॉलर आयुष राय

दून के फुटबॉलर आयुष राय संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट में दिल्ली की सीनियर फुटबॉल टीम की कप्तानी करेंगे। दून के अमन थापा भी दिल्ली की टीम से खेलते नजर आएंगे।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 11:38 AM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 11:38 AM (IST)
संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी करेंगे दून के युवा फुटबॉलर आयुष राय
संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी करेंगे दून के युवा फुटबॉलर आयुष राय

देहरादून, जेएनएन। दून के युवा फुटबॉलर आयुष राय राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट में दिल्ली की सीनियर फुटबॉल टीम की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा दून के अमन थापा भी दिल्ली की टीम से खेलते नजर आएंगे। 

देहरादून में फुटबॉल का ककहरा सीखने वाले आयुष पिछले साल दिल्ली टीम के उपकप्तान रहे थे। आयुष पिछले चार साल से दिल्ली से प्रोफेशनल फुटबॉल खेल रहे हैं। टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करने के लिए आयुष को टीम की कमान सौंपी गई है। 

आयुष 2017 में रियल कश्मीर फुटबॉल क्लब की ओर से आई-लीग में खेल चुके हैं। वह दिल्ली फुटबॉल लीग में गढ़वाल हीरोज को खिताब भी दिला चुके हैं। वह जूनियर नेशनल कैंप में भी शामिल रहे। 

इसके अलावा दून के ही अमन थापा का भी चयन भी दिल्ली की टीम में हुआ है। अमन थापा आइएसएल में कोलकाता की बी टीम के लिए खेल चुके हैं। दोनों खिलाड़ी हल्द्वानी में शुरू हुए संतोष ट्रॉफी के नॉर्थ जोन चरण में खेल रहे हैं।

ब्लाइंड फुटबॉल टीम में दून के चार खिलाड़ी चयनित

राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान (एनआइईपीवीडी) के चार खिलाड़ी एशियाई ब्लाइंड फुटबॉल चैंपियनशिप में खेलते नजर आएंगे। चारों खिलाड़ियों का चयन इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम में हुआ है। 

एनआइईपीवीडी के चार खिलाड़ी पंकज राणा, सोवेंद्र भंडारी, शिवम सिंह नेगी व साहिल का चयन इंडियन ब्लाइंड टीम के लिए हुआ है। एनआइईपीवीडी के कोच नरेश सिंह नयाल ने बताया कि 30 सितंबर से सात अक्टूबर तक आयोजित होने वाली एशियाई ब्लाइंड फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए इंडियन ब्लाइंड टीम का चयन किया गया है, जिसमें एनआइईपीवीडी के चार खिलाड़ी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: दून के पवन, वरुण और कुणाल ने जीते बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक

इनमें से दो खिलाड़ी शिवम सिंह नेगी व साहिल पहली बार टीम में शामिल हुए हैं। पंकज राणा व सोवेंद्र भंडारी पूर्व में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें टीम के साथ बतौर सहायक कोच शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें: राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिताओं का दून में शानदार आगाज

chat bot
आपका साथी