अनिल बलूनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 09:46 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 11:06 AM (IST)
अनिल बलूनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित
अनिल बलूनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। किसी अन्य प्रत्याशी द्वारा नामांकन न करने के कारण नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के पश्चात विधानसभा में रिटर्निंग अफसर ने उन्हें राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र दिया। निर्वाचित होने के बाद अनिल बलूनी ने कहा कि वे अगले छह वर्षों में उत्तराखंड के लिए ऐसा काम करेंगे जो भविष्य के लिए नजीर बनेगी। 

गुरुवार को विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को राज्यसभा के लिए निर्वाचित घोषित किया गया। इस दौरान नामांकन कक्ष में प्रमाण-पत्र लेने के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और अरविंद पांडेय भी मौजूद रहे। उनके निर्वाचन की विधिवत घोषणा होने के बाद मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं ने उनका मुंह मीठा कर जीत की बधाई दी।

इसके बाद भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भी अनिल बलूनी के निर्वाचन पर अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अनिल बलूनी ने कहा कि प्रदेश में त्रिवेंद्र सरकार बढिय़ा काम कर रही है। पुरानी सरकार का काम भी जनता के सामने हैं। वे न्यू इंडिया की तर्ज पर न्यू उत्तराखंड की दिशा में कार्य करेंगे। वे अपने कार्यों से सांसद निधि के पांच करोड़ को 25 करोड़ में तब्दील करने का काम करेंगे। उत्तराखंड के लिए जो भी काम होगा पूरा किया जाएगा।

ऐसा काम किया जाएगा कि छह वर्ष बाद जनता स्वयं उनका अभिनंदन करेगी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं व समर्थकों को होर्डिंग व बैनर लगाने के लिए मना किया था। उनकी बात मानी गई, इसके लिए वह समर्थकों के आभारी हैं। 

बलूनी की जीत की खुशी में भाजपा कार्यालय में जश्न मनाया गया व आतिशबाजी की गई। इस दौरान भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, खजान दास, गणेश जोशी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: गैरसैंण सत्र में 22 को पेश होगा बजट, विपक्ष ने दिया ये भरोसा

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में जबरन धर्म परिवर्तन अब गैर जमानती अपराध

chat bot
आपका साथी