जैकब जुमा के करीबी अजय गुप्ता ने सुरक्षा लेने से किया इन्कार

दक्षिण अफीका के पूर्व राष्ट्रपति के करीबी अजय गुप्ता ने देहरादून में सुरक्षा लेने से इन्कार कर दिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 18 Feb 2018 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Feb 2018 11:27 AM (IST)
जैकब जुमा के करीबी अजय गुप्ता ने सुरक्षा लेने से किया इन्कार
जैकब जुमा के करीबी अजय गुप्ता ने सुरक्षा लेने से किया इन्कार

देहरादून, [जेएनएन]: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के बेहद करीबी माने जाने वाले कारोबारी गुप्ता बंधुओं में से एक अजय गुप्ता ने देहरादून में किसी तरह की सुरक्षा लेने से इन्कार कर दिया है। शनिवार को उनके प्रतिनिधि ने देहरादून की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती को पत्र सौंप कर बताया अजय गुप्ता इस समय देहरादून में नहीं हैं, लिहाजा उन्हें किसी तरह की सुरक्षा यहां न उपलब्ध कराई जाए। बता दें कि अजय गुप्ता को उत्तराखंड सरकार की ओर से राज्य अतिथि का दर्जा प्राप्त है। 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका में राष्ट्रपति जैकब जुमा को लेकर उठे बवाल के बाद अजय गुप्ता देहरादून आ गए थे। जब जुमा ने वहां इस्तीफा दिया, उस समय अजय गुप्ता देहरादून में ही थे। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के आधार पर अजय गुप्ता शुक्रवार दोपहर तक देहरादून में ही थे। उनके यहां से दोपहर बाद चले जाने की भी खबरें आई थीं, लेकिन पुलिस किसी तरह की जानकारी होने से इन्कार करती रही।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने पुष्टि की कि शनिवार को अजय गुप्ता के प्रतिनिधि ने उन्हें पत्र सौंपा है। एसएसपी ने बताया कि अजय गुप्ता या उनका कोई पारिवारिक सदस्य यहां नहीं है। ऐसे में अब यह तो पुष्ट हो ही गया कि जिस समय दक्षिण अफ्रीका में सियासी तूफान मचा हुआ था। अजय गुप्ता देहरादून से सात समंदर पार चल रहे घटनाक्रम की पल-पल की खबर ले रहे थे। 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जुमा के करीबी अजय गुप्ता देहरादून से गायब

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निकाय चुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी सरकार 

यह भी पढ़ें: विधायक चैंपियन के तेवरों पर भाजपा सख्त, लटकी कार्रवाई की तलवार

chat bot
आपका साथी