कृषि मंत्री सुबोध बोले, किसानों पर राजनीति कर रही कांग्रेस

कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल ने कांग्रेस पर किसानों के आत्महत्या के मामले का राजनीतिकरण का आरोप लगाया। उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत पर भी निशाना साधा।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 04 Jul 2017 11:24 AM (IST) Updated:Tue, 04 Jul 2017 08:40 PM (IST)
कृषि मंत्री सुबोध बोले, किसानों पर राजनीति कर रही कांग्रेस
कृषि मंत्री सुबोध बोले, किसानों पर राजनीति कर रही कांग्रेस

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल ने कांग्रेस पर किसानों के आत्महत्या के मामले का राजनीतिकरण का आरोप लगाया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर भी यह कहते हुए निशाना साधा कि जनता उन्हें चुनाव में जवाब दे चुकी है। उन्होंने धरातल पर कुछ किया होता तो जनता उन्हें इसतरह खारिज नहीं करती। 

विधानसभा स्थित सभाकक्ष में मीडिया से बातचीत में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि किसानों के किसी भी मसले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। सरकार ने किसानों की समस्याओं के समाधान, उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए कई कदम उठाए हैं। 

उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना के लिए तहसील के स्थान पर न्याय पंचायत को मानक बनाने और किसानों को एक लाख तक धनराशि महज दो फीसद ब्याज पर मुहैया कराने का फैसला सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है। नीति आयोग में भी पर्वतीय राज्यों के लिए केंद्र की कृषि नीति में बदलाव की पुरजोर पैरवी की गई है। आयोग ने इस पर सहमति दी है। भविष्य में इसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे। 

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के किसानों समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार पर निशाना साधने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हरीश रावत घोषणावीर रहे हैं। उनकी घोषणाएं हकीकत में नहीं बदलीं। जनता ने चुनाव में उन्हें इसका जवाब देते हुए खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के गठन में चुनौती

यह भी पढ़ें: कर्ज की वजह से किसान आत्महत्या करने को है मजबूर: डॉ. इंदिरा हृदयेश

यह भी पढ़ें: केंद्र व राज्‍य के मुद्दों पर पूर्व सीएम हरीश रावत का हमला

chat bot
आपका साथी