दून से आज रवाना होंगी अफगानिस्तान-आयरलैंड की टीमें

देहरादून में एक महीने तक क्रिकेट खेलने के बाद अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीम दून से रवाना हो रही हैं। आज हवाई और सड़क मार्ग से दोनों टीमें दिल्ली जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 10:02 PM (IST)
दून से आज रवाना होंगी अफगानिस्तान-आयरलैंड की टीमें
दून से आज रवाना होंगी अफगानिस्तान-आयरलैंड की टीमें

जागरण संवाददाता, देहरादून: देहरादून में एक महीने तक क्रिकेट खेलने के बाद अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें आज दून से दिल्ली के लिए रवाना होंगी। वहां कुछ खिलाड़ी अपनी आइपीएल टीमों के साथ जुड़ेंगे तो अन्य अपने देश का रूख करेंगे।

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 फरवरी से 19 मार्च तक अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच क्रिकेट का महासंग्राम हुआ था। दोनों टीमों ने इस ग्राउंड पर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपना दमखम दिखाया। टी-20 श्रृंखला में जहां अफगानिस्तान ने मेहमान आयरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। वहीं, पांच मैचों की वन-डे श्रृंखला 2-2 की बराबरी पर रही। अन्य एक मैच बेनतीजा रहा। इसके बाद दोनों टीमें के बीच हुए एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने सात विकेट से जीत कर इतिहास रचा। एक महीने तक चले महासंग्राम के बाद बुधवार को दोनों देशों की टीमें देहरादून से वापस लौट रही हैं। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को दोनों टीमें देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होंगी। कुछ खिलाड़ी हवाई मार्ग से दिल्ली जाएंगे। जबकि हवाई टिकट नहीं मिलने से अन्य खिलाड़ी सड़क मार्ग से दिल्ली जाएंगे। वहां से आइपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी दिल्ली से अपनी टीमों के साथ जुड़ जाएंगे तो अन्य खिलाड़ी वहां से अपने देश लौटेंगे। नवंबर में दून आएगी अफगानिस्तान

आइसीसी के कैलेंडर में अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच नवंबर में टी-20 श्रृंखला होनी है। हालांकि अभी तक इसके लिए आइसीसी ने वेन्यू तय नहीं किए है। लेकिन, इसकी मेजबानी अफगानिस्तान करेगा। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि अफगानिस्तान के होम ग्राउंड देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ही मुकाबले खेले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी