खेल महाकुंभ में अनियमितता करने वालों पर होगी कार्रवाई

सचिव खेल डॉ. भूपिंदर कौर औलख ने खेल महाकुंभ के दौरान सामने आई अनियमितताओं के मामलों में दोषी अधिकारी व कर्मचारियों की विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 08:44 PM (IST)
खेल महाकुंभ में अनियमितता करने वालों पर होगी कार्रवाई
खेल महाकुंभ में अनियमितता करने वालों पर होगी कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, देहरादून: सचिव खेल डॉ. भूपिंदर कौर औलख ने खेल महाकुंभ के दौरान सामने आई अनियमितताओं के मामलों में दोषी अधिकारी व कर्मचारियों की विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। राज्य स्तरीय समिति की बैठक में सचिव खेल ने कहा कि फुटबाल एवं कबड्डी की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता अब 20 जनवरी से 25 फरवरी तक होगी। पहले यह प्रतियोगिता 20 जनवरी से 23 जनवरी तक देहरादून में आयोजित होनी थी।

गुरुवार को सचिव खेल डॉ. भूपिंदर कौर औलख की अध्यक्षता में खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय समिति की बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि विजेताओं को इस बार पिटकुल, यूजेवीएनएल, यूपीसीएल तथा हीरो पुक कंपनी की ओर से आकर्षक पुरस्कार देने के लिए सीएसआर फंड से धनराशि प्रदान की गई है। बैठक में आठ जनवरी से 25 फरवरी तक चलने वाले खेल महाकुंभ के लिए आवंटित बजट, प्रतिभागी खिलाड़ियों के मार्ग व्यय, दैनिक भत्ता आदि विषयों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। गौरतलब है कि युवा कल्याण विभाग द्वारा खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कॉलेज में किया था।

बैठक में निदेशक खेल प्रताप शाह, डीआजी मुख्यालय नारायण सिंह नपलच्याल, अपर आयुक्त परिवहन सुनीता सिंह, संयुक्त सचिव खेल अतर सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी