दिल्ली से देहरादून आ रही वाल्वो बस का एसी खराब, यात्रियों ने किया हंगामा; 220 रुपये रिफंड कर मामला सुलझाया

बुधवार को वाल्वो बस का एसी राजनगर आते ही खराब हो गया व यात्रियों का देहरादून तक पूरा सफर गर्मी में तय करना पड़ा। यात्रियों ने देहरादून पहुंचकर हंगामा किया तो उन्हें 220 रुपये रिफंड कर मामला सुलझाया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 01:52 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 01:52 PM (IST)
दिल्ली से देहरादून आ रही वाल्वो बस का एसी खराब, यात्रियों ने किया हंगामा; 220 रुपये रिफंड कर मामला सुलझाया
वाल्वो बस का एसी राजनगर आते ही खराब हो गया व यात्रियों का पूरा सफर गर्मी में तय करना पड़ा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण दर कम होने के बाद रोडवेज बसों का अंतरराज्यीय संचालन जैसे-तैसे शुरू हुआ, लेकिन अधिकारी इस पर पलीता लगाने का काम कर रहे। दिल्ली मार्ग पर फिलहाल एक वाल्वो संचालित हो रही, लेकिन उसकी स्थिति बेहद खराब है। बुधवार को इस बस का एसी राजनगर आते ही खराब हो गया व यात्रियों का पूरा सफर गर्मी में तय करना पड़ा। यात्रियों ने देहरादून पहुंचकर हंगामा किया तो उन्हें 220 रुपये रिफंड कर मामला सुलझाया गया।

उत्‍तराखंड रोडवेज के पास नई वाल्वो बसों का बेड़ा मौजूद है, उसके बावजूद दिल्ली जैसे व्यस्त मार्ग पर पुरानी खचड़ा बस लगाना अफसरों की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा कर रहा। अंतरराज्यीय बसों का संचालन सुचारू होने के बाद अभी पांच दिन पहले ही दिल्ली के लिए वाल्वो बस का संचालन शुरू हो पाया था कि यह बस गच्चा दे गई। दरअसल, ये बसें अनुबंधित हैं और रोडवेज की डीलक्स श्रेणी में वाल्वो सर्वाधिक आरामदायक बस मानी जाती है। उच्च श्रेणी के यात्री इन्हीं में सफर को तरजीह देते हैं। इनका किराया भी साधारण बसों के मुकाबले दोगुना रहता है। गर्मी में यात्रियों की डिमांड के बाद रोडवेज प्रबंधन ने दिल्ली मार्ग पर रात्रि वाल्वो सेवा शुरू की है। यह बस रात को दून से दिल्ली जाती है जबकि सुबह वहां से वापस चलती है।

मंगलवार की रात (यूके07पीए-2608) वाल्वो बस को दिल्ली भेजा गया। बुधवार सुबह वहां से लौटते ही राजनगर में बस का एसी फेल हो गया। गर्मी में परेशान यात्रियों ने पहले बस में ही हंगामा किया और फिर दून आइएसबीटी पहुंचकर। अधिकारियों ने उन्हें समझाया व किराये से 220 रुपये की वापसी की। इस बस में दिल्ली का किराया 772 रुपये है। एक यात्री ने इस मामले की शिकायत सरकार से करने की चेतावनी तक दी।

यह भी पढ़ें:-रोडवेज को उसके ही कर्मचारी लगा रहे चपत, बागेश्वर जा रही रोडवेज बस में दो यात्री बेटिकट

chat bot
आपका साथी