आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा व कांग्रेस को दी खुली चुनौती

गुरुवार को देहरादून में आप कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा व कांग्रेस को खुली चुनौती दी। उन्‍होंने कहा कि मैं आप लोगों को बताऊंगा की युवाओं को कैसे रोजगार देते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 01:59 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 09:36 PM (IST)
आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा व कांग्रेस को दी खुली चुनौती
देहरादून में आप कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा व कांग्रेस को खुली चुनौती दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने रोजगार और प्रदेश को आध्यात्मिक राजधानी बनाने के मुद्दे पर भाजपा व कांग्रेस को सार्वजनिक मंच पर खुली बहस की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस इन मसलों पर अपनी-अपनी योजना लेकर आएं और हमसे जनता के सामने इस पर चर्चा करें।

गुरुवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कर्नल अजय कोठियाल ने रोजगार के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को आड़े हाथ लिया। कहा कि यूथ फाउंडेशन के माध्यम से उन्होंने जितने युवाओं को नौकरी दिलाई है, उन सबकी पूरी जानकारी उनके पास है। कहा कि खुद हरीश रावत और उनके बेटे आनंद रावत यूथ फाउंडेशन के प्रशिक्षण शिविर में आते थे। उन्होंने दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि इनके वरिष्ठ नेता आएं और प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की अपनी योजना बताएं, हम भी अपनी योजना पर बात करेंगे। हम खुले मंच पर बताएंगे कि हिमालयी राज्य उत्तराखंड में किस तरह रोजगार मुहैया कराया जा सकता है, जो अब तक यहां बनी सरकारें नहीं कर सकी हैं।

उक्रांद ने लांच की वेबसाइट, टोल फ्री नंबर जारी

देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने अपनी वेबसाइट लांच करने के साथ टोल फ्री नंबर भी जारी किया है। गुरुवार को सॢकट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने वेबसाइट www.ukd.org.in की विधिवत लांचिंग की। इसके अलावा दल से जुडऩे के लिए 9016860860 नंबर तथा सुझाव व शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 18005723686 जारी किया है।

उन्होंने कहा कि आगामी विस चुनाव में उक्रांद पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगा। दल ने वेेबसाइट व टोल फ्री नंबर जारी कर जनता से सीधा संवाद करने की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि युवाओं को दल से जोड़ा जा रहा है। सरकार बनने पर रोजगार की गारंटी दी जाएगी। शहीदों के सपनों के अनुरूप राज्य का निर्माण के अलावा चकबंदी व सख्त भू-कानून लागू करने, मूल निवासी को परिभाषित करने जैसे मुद्दों को पूरा करने के लिए भी दल संकल्पबद्ध है। महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। उप्र से राज्य की परिसंपत्तियों को वापस लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि भू-कानून व मूल निवास के मुद्दे को लेकर दल 23 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेगा। इस मौके पर दल के वरिष्ठ नेता हरीश पाठक, मोहन काला, सुनील ध्यानी आदि भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- रोजगार और स्वरोजगार सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

chat bot
आपका साथी