उत्तरकाशी जिले में बंद पड़ी हैं 28 सड़कें

By Edited By: Publish:Fri, 17 Aug 2012 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2012 01:01 AM (IST)
उत्तरकाशी जिले में बंद पड़ी हैं 28 सड़कें

जागरण ब्यूरो, देहरादून

बादल फटने के बाद उत्तरकाशी जिले में क्षतिग्रस्त हुए 109 मोटर मार्गो में से 81 को यातायात के लिए खोल दिया गया है। 28 मार्ग अभी तक बंद हैं। गंगोरी में क्षतिग्रस्त पुल के स्थान पर वैली ब्रिज बनाया जा रहा है। वैली ब्रिज के बनने के बाद भी गंगोत्री राजमार्ग यातायात के लिए खुल पाएगा।

आपदा प्रबंधन विभाग से गुरुवार को मुहैया कराई गई जानकारी के मुताबिक गंगोरी में क्षतिग्रस्त पुल के स्थान पर ग्रेफ द्वारा लोहे के पट्टे डालकर अस्थायी पुल का निर्माण किया गया है, जिससे पैदल आवाजाही हो रही है। बीआरओ गंगोरी में 14 अगस्त से वैली ब्रिज का निर्माण कार्य कर रहा है। 20 अगस्त तक गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुलने की संभावना है। गंगोत्री राजमार्ग पर अन्य अवरुद्ध स्थानों पर मरम्मत का कार्य जारी है। यमुनोत्री मार्ग राणाचट्टी, हनुमान चट्टी तथा बाडिया के समीप अवरुद्ध है। उत्तरकाशी तक परिवहन व्यवस्था सुचारु की जा रही है।

भटवाड़ी क्षेत्र में 75 प्रतिशत, हर्षिल क्षेत्र में 30 प्रतिशत विद्युत आपूर्ति सुचारु की जा चुकी है। उत्तरकाशी, जोशियाड़ा, बड़कोट, गंगोरी, तिलोथ, चिन्यालीसौंड़ एवं डुंडा में शत-प्रतिशत विद्युत आपूर्ति सुचारू की जा चुकी है। बचाव दल खोज व बचाव कार्य अभी जारी रखे हुए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी