उत्तराखंड में वर्ष के अंत तक 30 हजार को मिलेगा रोजगार: सीएम

मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि सरकार ने वर्ष के अंत तक 30 हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत प्रदेश में सबसे अधिक मानदेय दिया जा रहा है।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 13 Jun 2016 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jun 2016 01:28 PM (IST)
उत्तराखंड में वर्ष के अंत तक 30 हजार को मिलेगा रोजगार: सीएम

देहरादून [राज्य ब्यूरो]: मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि सरकार ने वर्ष के अंत तक 30 हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत प्रदेश में सबसे अधिक मानदेय दिया जा रहा है।

पढ़ें-उत्तराखंडः भीमलाल आर्य व रेखा आर्य पर गिरी दलबदल कानून की गाज, सदस्यता निरस्त
बीजापुर राज्य अतिथि गृह में मुख्यमंत्री हरीश रावत का सोशल मीडिया संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसके तहत मुख्यमंत्री अपने फेसबुक व ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से ऑनलाइन लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों के कमेंट व पोस्ट पढ़े व उनका जवाब देकर उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास किया।

पढ़ें:-उत्तराखंड: अब हरीश रावत के अगले कदम पर निगाहें

ऊधमसिंह नगर के नील भंडारी ने अपने क्षेत्र में स्वीकृत मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराने का मुख्यमंत्री से अनुरोध किया। इस पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर से फोन पर वार्ता कर शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश किए।
बेराजगारों की समस्या पर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस वर्ष के अंत तक 30 हजार लोगों को राजगार उपलब्ध करा देगी। पंकज राणा ने मनरेगा कर्मियों को नियमित करने का आग्रह किया।

पढ़ें:-उत्तराखंड : राज्यसभा चुनाव में प्रदीप टम्टा विजयी
थराली के अभिषेक राणा ने मुख्यमंत्री को बताया कि वहां दिव्यांग बच्चों का आवासीय विद्यालय है, जो बजट के अभाव में समस्या से जुझ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत ही दो लाख रुपये की धनराशि विद्यालय के लिए स्वीकृत कर दी। मुख्यमंत्री ने सभी सुझावों के रिकार्ड रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
पढ़ें:-उत्तराखंड की सियासत और कांग्रेस के भीतर एक बार फिर हरदा का सियासी कद बढ़ा

chat bot
आपका साथी