यूपीसीएल-पिटकुल के लिए 249 जेई चयनित

राज्य ब्यूरो, देहरादून उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) और पावर ट्रांसमिशन क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Feb 2018 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 08 Feb 2018 08:27 PM (IST)
यूपीसीएल-पिटकुल के लिए 249 जेई चयनित
यूपीसीएल-पिटकुल के लिए 249 जेई चयनित

राज्य ब्यूरो, देहरादून

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) और पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) के अवर अभियंता के रिक्त 252 पदों में 249 पदों पर चयन किया गया है। गुरुवार को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने चिह्नित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है।

यूपीसीएल व पिटकुल में विद्युत व यांत्रिक (प्रशिक्षु) अवर अभियंताओं के रिक्त पदों पर चयन के लिए आयोग ने बीती पांच नवंबर, 2017 को लिखित परीक्षा कराई थी। गुरुवार को लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि लिखित परीक्षा में अभिलेख सत्यापन के लिए चिह्नित 249 अभ्यर्थियों की सूची आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है। दो पद दिव्यांग श्रेणी के सम्यक अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण रिक्त हैं, व एक पद पर राज्य आंदोलनकारी अभ्यर्थी को चयनित किया गया, लेकिन हाईकोर्ट के स्थगनादेश के कारण इस चयन को अभी स्थगित किया गया है।

इन अभ्यर्थियों में 157 यूपीसीएल और 92 पिटकुल के रिक्त पदों के सापेक्ष चयनित हैं। लिखित परीक्षा में कुल 8147 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। 158 अभ्यर्थियों ने अपनी ओएमआर शीट्स पूर्ण रूप से भरे नहीं जाने के कारण उनका परिणाम नहीं निकाला जा सका। सभी 8147 ओएमआर शीट्स आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की गई हैं। इस परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों में सबसे अधिक 86.50 अंक सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी और सबसे कम 42.50 अंक अनुसूचित जाति की महिला अभ्यर्थी के रहे हैं। अलग-अलग श्रेणियों में अलग-अलग कट ऑफ रही है। अभिलेख सत्यापन की तिथि छह मार्च से नौ मार्च तक निर्धारित की गई है। चयनित अभ्यर्थियों को अनिवार्य अर्हताओं के प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए उक्त तिथियों पर आयोग कार्यालय में उपस्थित होना होगा।

chat bot
आपका साथी