इंगेजिंग यंग इंडिया की वेबसाइट का विमोचन

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि इंगेजिंग यंग इंडिया कार्यक्रम से युवाओं को अ

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 01:00 AM (IST)
इंगेजिंग यंग इंडिया की वेबसाइट का विमोचन

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि इंगेजिंग यंग इंडिया कार्यक्रम से युवाओं को अपने सरोकारों को सरकार तक पहुंचाने का एक मंच मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने कई नई पहल राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए की है। इसमें कैसे सुधार किया जाए, इस पर भी लोग विस्तृत चर्चा कर सुझाव दें।

सोमवार को बीजापुर स्थित राज्य अतिथिगृह में इंगेजिंग यंग इंडिया की वेबसाइट का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने महिला स्वयं सहायता समूह, आजीविका, महिला उद्यमी पार्क व स्टार्टअप के लिए दस करोड़ रुपये का कारपस फंड बनाया है। आगामी तीन वर्षो में रिवर्स पलायन के लिए विभिन्न योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। इको टूरिज्म, होमस्टे, योग को भी पर्यटन के साथ जोड़ा जा रहा है। राज्य में निवेश के वातारण को बढ़ाने के लिए 22 घंटे विद्युत उपलब्धता व सिंगल विंडो सिस्टम से उद्योगों को लाभ दिया जा रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने बताया कि आगामी 17 सितंबर से 2016 को इंगेजिंग यंग इंडिया का कार्यक्रम बिजनेस पार्क में रखा गया है, जिसमें पांच सत्र में स्टार्टअप सहित राज्य सरकार की विभिन्न रोजगार के अवसर उत्पन्न करने वाले योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। एक भड़ास सत्र भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें युवा विभिन्न विषयों पर प्रश्नोत्तर कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि वेबसाइट के माध्यम से युवाओं का रजिस्ट्रेशन सहित सामाजिक, सांस्कृतिक समस्याओं, सामाजिक बुराईयों व युवाओं से जुड़े सरोकारों पर विशेषज्ञ अपने विचार रखेंगे। कार्यक्रम में नितेश कौशिक, डॉ. बृजमोहन शर्मा, जय शर्मा, प्रशांत शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी