श्रीनगर बस अड्डे से चलेंगी नई बसें

जागरण संवाददाता, देहरादून: बीते सप्ताह मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों और नए

By Edited By: Publish:Tue, 23 Aug 2016 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 23 Aug 2016 09:06 PM (IST)
श्रीनगर बस अड्डे से चलेंगी नई बसें

जागरण संवाददाता, देहरादून: बीते सप्ताह मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों और नए बस अड्डों के संचालन को लेकर समीक्षा बैठक की तो अधिकारियों ने भी काम शुरू कर दिया। वर्षो से चली आ रही निगम कर्मियों की मांग को मानते हुए निगम ने श्रीनगर बस अड्डे को फिर से आबाद कर वहां नई बसें उतारने की तैयारी कर ली है। इसके साथ ही प्रदेश में पर्वतीय मार्गो पर बसों की संख्या और रूट भी बढ़ाए जा रहे हैं।

मंगलवार को रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात में निगम के प्रबंध निदेशक बृजेश कुमार संत ने बताया कि श्रीनगर बस अड्डे का सौंदर्यीकरण कर वहां टर्मिनल की तर्ज पर बसों का संचालन किया जाएगा। चारधाम यात्रा मार्ग पर श्रीनगर मिडिल प्वाइंट भी है और यहां बस अड्डा दोबारा शुरू होने से स्थानीय जनता और पर्यटकों को लाभ होगा। परिषद के महामंत्री रामचंद्र रतूड़ी की ओर से प्रबंध निदेशक को सौंपे मांगपत्र में कार्यशाला में तैनात आउट सोर्स के कर्मचारियों को हर माह चार साप्ताहिक अवकाश में से दो अवकाश सवेतन जारी करने पर सहमति बनी। तय हुआ कि जिन आउट सोर्स कर्मचारियों के पास आइटीआइ डिप्लोमा है, उन्हें कुशल श्रमिक की श्रेणी में लिया जाएगा, जबकि जिनके पास डिप्लोमा नहीं है, लेकिन तीन साल की सेवा कर चुके हों, उन्हें विभागीय परीक्षा के बाद कुशल श्रेणी में परिवर्तित किया जाएगा। सभी डिपो में नई ई-टिकट मशीनें देने, कार्यशालाओं में स्पेयर्स पा‌र्ट्स की डिलीवरी जल्द कराने व डग्गामारी रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन व आरटीओ के साथ संयुक्त अभियान चलाने का फैसला लिया गया। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को चिकित्सा प्रतिपूर्ति का लाभ देने पर भी सहमति बनी। इस दौरान जीएम संचालन दीपक जैन और परिषद के दिनेश गुसाई, प्रेम सिंह रावत व राकेश पेटवाल मौजूद रहे।

----------

20 बसें दून पहुंचीं, 30 रुड़की

निगम के बेड़े में अगले हफ्ते 50 नई बसें शामिल हो जाएंगी। नई बसों की पहली खेप की डिलीवरी 50 बसों की है। इनमें से 20 बसें दून पहुंच चुकी हैं, जिन्हें निगम की ट्रांसपोर्टनगर स्थित कार्यशाला के प्लाट पर रखा गया है। जबकि, 30 बसें रुड़की में टाटा कंपनी के सर्विस स्टेशन में खड़ी हैं। अभी बसें रोडवेज के हैंडओवर नहीं की गई हैं। निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि इन बसों पर उत्तराखंड परिवहन निगम का लोगो और स्टीकर अभी नहीं लगा है। अगले हफ्ते तक औपचारिकताएं पूरी कर बसें निगम को मिल जाएंगी। बता दें कि रोडवेज को सितंबर आखिर तक 467 नई बसों की डिलीवरी मिलनी है।

chat bot
आपका साथी