वेलेंटाइन डे पर सुरक्षा कड़ी

देहरादून, जागरण संवाददाता: अगर आज आप अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन डे मनाने बाहर निकल रहे हैं तो शाल

By Edited By: Publish:Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)
वेलेंटाइन डे पर सुरक्षा कड़ी

देहरादून, जागरण संवाददाता: अगर आज आप अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन डे मनाने बाहर निकल रहे हैं तो शालीनता से जाइए। अगर आप ऐसा करते हैं तो पुलिस आपके साथ है। आपके साथ न तो किसी प्रकार की अभद्रता होगी, न आपको किसी वेलेंटाइन डे विरोधी संगठन का खौफ ही होगा। वेलेंटाइन डे पर हुड़दंग व प्रेमी युगलों से होने वाली अभद्रता रोकने को पुलिस ने फुलप्रूफ सुरक्षा-प्लान बना लिया है। रविवार को एसपी सिटी व एसपी देहात से लेकर सभी सीओ, एसओ, चौकी प्रभारी व पीएसी सड़कों पर होंगे।

वेलेंटाइन डे पर पिछले कुछ सालों के अनुभव कड़वे रहे हैं। वेलेंटाइन डे विरोधी संगठन सुबह ही सड़क पर आ धमकते हैं और प्रेमी युगलों से बदसलूकी की जाती है। ऐसे संगठन के लोग रेस्तरां या गिफ्ट गैलरी में तोड़फोड़ कर बवाल काटते हैं। जिससे प्रेमी युगलों ही नहीं बल्कि सभी शहरवासियों को परेशानी होती है। इस बार पुलिस ने ऐसे हुड़दंगी तत्वों को रोकने के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा प्लान तैयार किया है। एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि वह खुद सुबह सड़क पर निकलकर सुरक्षा का जायजा लेंगे। एसपी सिटी शहरी इलाके और एसपी ग्रामीण देहात इलाके की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे। सभी सीओ अपने क्षेत्र में सुरक्षा देखेंगे। कहीं भी किसी प्रकार का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रेस्तरां, गिफ्ट गैलरी, पार्क में पुलिस तैनात होगी। 10 सेक्शन अतिरिक्त पीएसी व दो सेक्शन महिला पीएसी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि किसी रेस्तरां, गिफ्ट गैलरी या पिकनिक स्पॉट पर तोड़फोड़, प्रेमी युगलों से बदसलूकी और मारपीट तो दूर की बात, अगर किसी हुड़दंगी ने उनका रास्ता भी रोका तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस टीमों को लगातार मोबाइल गश्त पर रखा जाएगा।

नियम तोड़े तो बचोगे नहीं

वेलेंटाइन डे के विरोधियों के साथ ही पुलिस ने प्रेमी जोड़ों पर भी कार्रवाई की तैयारी की है। एसएसपी ने बताया कि यदि प्रेमी जोड़े बेकाबू गति से वाहन संचालित करेंगे या हो-हल्ला करेंगे तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी