नौ मार्च से विधानसभा का बजट सत्र!

राज्य ब्यूरो, देहरादून: राज्य विधानसभा का बजट सत्र आगामी नौ मार्च से प्रारंभ होने की संभावना है। विध

By Edited By: Publish:Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2016 01:01 AM (IST)
नौ मार्च से विधानसभा का बजट सत्र!

राज्य ब्यूरो, देहरादून: राज्य विधानसभा का बजट सत्र आगामी नौ मार्च से प्रारंभ होने की संभावना है। विधायी विभाग की ओर से राज्य सरकार को भेजे गए बजट सत्र की तिथियों के इस प्रस्ताव पर पिछले दिनों राज्य मंत्रिमंडल ने भी मुहर लगा दी है। हालांकि, इस प्रस्ताव को राज्यपाल की मंजूरी मिलना अभी बाकी है। विधानसभा का बजट सत्र का आयोजन देहरादून में ही किया जाएगा।

दैनिक जागरण बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि विधायी विभाग की ओर से राज्य सरकार को बजट सत्र का आयोजन आगामी नौ मार्च से 21 मार्च तक कराने का प्रस्ताव भेजा गया था। इस प्रस्ताव पर पिछले दिनों कैबिनेट ने भी मुहर लगा दी है, मगर इस प्रस्ताव को अभी राज्यपाल डा. केके पाल की मंजूरी मिलना बाकी है।

उन्होंने बताया कि मौसम विभाग ने उक्त तिथियों पर गैरसैंण में मौसम खराब होने की आशंका जताई है। इसे देखते हुए बजट सत्र देहरादून में ही कराया जाना उचित होगा। बजट सत्र के दौरान होने वाले शासकीय कार्य की अधिकता को देखते हुए भी सत्र देहरादून में ही आहूत किया जाना उचित होगा। हालांकि, इस संबंध में राज्य सरकार के स्तर पर ही अंतिम निर्णय लिया जाना है।

chat bot
आपका साथी