थर्ड अंपायर की टेबल पर हंगामा, गाली-गलौच

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड प्रीमियर लीग के पहले सीजन में ही आए दिन विवाद और हंगामे हो रहे

By Edited By: Publish:Fri, 09 Oct 2015 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2015 10:44 PM (IST)
थर्ड अंपायर की टेबल पर हंगामा, गाली-गलौच

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड प्रीमियर लीग के पहले सीजन में ही आए दिन विवाद और हंगामे हो रहे हैं। यहां तक कि खिलाड़ी और टीम प्रबंधन अंपायर की गरिमा और सम्मान का भी ख्याल नहीं कर रहे। गुरुवार को पौड़ी राइडर्स टीम के खिलाड़ियों और प्रबंधन को दून स्मैशर्स के खिलाफ हार इस कदर नागवार गुजरी कि उन्होंने थर्ड अंपायर की टेबल पर हंगामा करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, बात कहासुनी और फिर गाली-गलौच तक जा पहुंची। बाद में रीप्ले के जरिये मामले का पटाक्षेप किया गया। गौरतलब है कि दो दिन पहले गोमुख इलेवन उत्तरकाशी टीम के प्रबंधन ने हरिद्वार नागाज पर चार से अधिक बाहरी खिलाड़ी खिलाने का आरोप लगाते हुए मैदान पर ही हंगामा शुरू कर दिया था।

घटनाक्रम के अनुसार गुरुवार को दून स्मैशर्स और पौड़ी राइडर्स के बीच रेंजर्स ग्राउंड में मैच चल रहा था। इस मुकाबले में दून ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पौड़ी की टीम 19.5 ओवर में 173 रन बना चुकी थी। मैच की अंतिम गेंद पर पौड़ी को बराबरी के लिए एक, जबकि जीत के लिए दो रन चाहिए थे। उस वक्त स्ट्राइक थी पौड़ी के बल्लेबाज प्रभाकर के पास और गेंदबाजी दून के आलम कर रहे थे। मैच की अंतिम गेंद को मारने के लिए प्रभाकर ऑफ स्टंप की ओर निकल आए, जबकि गेंद लेग स्टंप के ऊपर से होती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में जा पहुंची। नतीजतन इस गेंद पर पौड़ी को कोई रन नहीं मिला और दून को विजेता घोषित कर दिया। दून की टीम विजय जश्न मनाते हुए मैदान से बाहर चली गई। लेकिन, पौड़ी के खिलाड़ियों, प्रबंधन और कुछ दर्शकों ने अंतिम गेंद को वाइड बताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सभी थर्ड अंपायर की टेबल पर पहुंच गए और विरोध करने लगे। आयोजकों और टीम प्रबंधन के बीच जमकर कहासुनी हुई और नौबत गाली-गलौच व हाथापाई तक पहुंच गई।

किसी तरह मामले को शांत करा निपटारे के लिए रीप्ले का सहारा लिया गया, जिसमें पुष्ट हुआ कि उक्त बॉल वाइड नहीं थी। तब जाकर पौड़ी टीम प्रबंधन भी शांत हुआ। यह हंगामा करीब आधे घंटे तक चला। जिस कारण अगला मैच देरी से शुरू हुआ।

रवि बिष्ट पर एक मैच का प्रतिबंध

पौड़ी राइडर्स के खिलाड़ियों व प्रबंधन द्वारा किए गए हंगामे पर यूपीएल बोर्ड ने पौड़ी के कप्तान और आइकन खिलाड़ी रवि बिष्ट पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया है।

chat bot
आपका साथी