Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 125 गिरफ्तार

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने के ताजा मामले में प्रदेश में कुल 33 मुकदमे दर्ज किए गए। इसमें 125 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 01:57 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 125 गिरफ्तार
Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 125 गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने के ताजा मामले में प्रदेश में कुल 33 मुकदमे दर्ज किए गए। इसमें 125 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अब तक कुल 362 मुकदमे दर्ज कर 1991 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कुल 7170 वाहनों के चालान, 1963 वाहन सीज और 32,19,520 रुपये संयोजन शुल्क वसूला गया। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस की ओर से इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। पुलिस ने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं। आवश्यक वाहनों को छोड़कर अन्य को एंट्री नहीं मिल पा रही है।

देहरादून जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के नए मामलों में  27 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एमवी एक्ट में 190 चालान काटे गए, जबकि 112 वाहन सीज किए गए। दूसरी ओर कोटद्वार में अनावश्यक रूप से बाजार में घूम रहे बाइक सवारों पर पुलिस का डंडा चला। पुलिस ने 40 दुपहिया वाहन सीज किए, जबकि 90 चालान किए। इसी तरह कर्णप्रयाग में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

लॉकडाउन को लेकर हरिद्वार में तमाम सख्ती के बाद भी राशन की दुकानों पर भीड़ कम नहीं हो रही है। लोग इन दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं रुड़की में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने लॉकडाउन की निगरानी अब ड्रोन से भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: लॉकडाउन तोड़ने के लिए उकसाने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एंबुलेंस सेनिटाइज कर रहा वेलमेड

वेलमेड हॉस्पिटल ने कोरोना योद्धाओं को संक्रमण से बचाने के लिए दून की सभी प्राइवेट एंबुलेंस को सेनिटाइज करवाने का जिम्मा उठाया है। इसके अलावा सभी एंबुलेंस चालकों को सर्जिकल ग्लव्स, मास्क व सेनिटाइजर भी बांटे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, चार दुकानदारों पर मुकदमा; पांच गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी