केंद्रीय कर्मचारियों की तनी मुट्ठियां, तेवर तल्ख

जागरण संवाददाता, देहरादून: केंद्रीय कर्मचारी राज्य स्तरीय संयुक्त संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारियों न

By Edited By: Publish:Mon, 02 Mar 2015 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 05:26 AM (IST)
केंद्रीय कर्मचारियों की तनी मुट्ठियां, तेवर तल्ख

जागरण संवाददाता, देहरादून: केंद्रीय कर्मचारी राज्य स्तरीय संयुक्त संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारियों ने अपनी 10 सूत्रीय मागों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने चेताया कि यदि शीघ्र मागों का समाधन नहीं किया गया तो आदोलन तेज किया जाएगा।

समिति से जुड़े कर्मचारी गाधी रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में इकट्ठा हुए और जमकर प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि लगातार संघर्ष करने के बाद भी उनकी मागों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने सातवें वेतन आयोग को एक जनवरी से लागू करने, प्रत्येक पाच वर्ष में वेतन पुर्नरीक्षित किए जाने, , अंतिम सहायता स्वीकृत करने, ग्रामीण डाक सेवकों को वेतन आयोग परिधि में शामिल करने और छठे वेतन आयोग की सभी विसंगतियों को हल किए जाने की मांग की। रेलवे व रक्षा संस्थानों के निजीकरण, पीपीपी मोड या एफडीआइ न किए जाने की भी मांग दोहराई। वक्ताओं ने कहा कि नए पदों के सृजन पर रोक हटायी जाए व सभी स्तर पर जेसीएम काउंसिल को प्रभावशाली बनाया जाए। अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति में मनमानी शर्तो एवं सीमा को हटाया जाए। साथ ही पूरे सेवाकाल में कर्मचारी के पाच प्रमोशन सुनिश्चित किए जाएं।

इस दौरान अग्रसेन, जगदीश चंद्र छिम्वाल, अनिल उनियाल, आरएस पुंडीर, दीपक कार्की, नवीन, बीसी ध्यानी, जसवीर सिंह, दिगम्बर सिंह, सुरेश यादव, दीपेन्द्र सिंह, अशोक शर्मा, एलआर आर्य, डीके त्यागी, एस बी नौटियाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी