भाजपा की कारपेट बांबिंग की तैयारी

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
भाजपा की कारपेट बांबिंग की तैयारी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: देश के अधिकांश हिस्सों में लोकसभा चुनाव निबटने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में स्टार प्रचारकों के धुंआधार कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए भाजपा ने कारपेट बॉबिंग की तैयारी है। भाजपा के पितामह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी समेत आधा दर्जन नेताओं के कार्यक्रम फाइनल कर दिए गए हैं। अलबत्ता, प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का फिलहाल आधे दिन का कार्यक्रम ही मिल पाया है।

मोदी लहर पर सवार भाजपा ने सूबे में पांचों लोकसभा सीटों के लिए स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त में शामिल कई नेताओं के कार्यक्रमों कां अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी 30 अपै्रल को रानीखेत और ज्वालापुर, हरिद्वार में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। लालकृष्ण आडवाणी का दो मई को पिथौरागढ़ और विकासनगर या नई टिहरी में जनसभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

पूर्व थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह तीन मई को लंढौरा, रुड़की और टर्नर रोड व अनारवाला (देहरादून) में आयोजित सभाओं में शिरकत करेंगे। तीन मई को ही भोजपुरी फिल्म अभिनेता एवं गायक मनोज तिवारी किच्छा, बाजपुर, ऋषिकेश और रानीपुर (हरिद्वार) में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद का चार मई को हल्द्वानी और देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने का शिडयूल निर्धारित किया गया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का फिलहाल आधे दिन का कार्यक्रम मिला है, जिसमें दो जनसभाएं प्रस्तावित हैं। प्रदेश इकाई इस कोशिश में है कि कम से कम चार सभाओं का कार्यक्रम मिल जाए। सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह का कार्यक्रम भी फाइनल हो गया है, लेकिन इसकी तिथि तय होनी बाकी है। हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सतपाल महाराज 24 व 25 अप्रैल को नैनीताल लोकसभा और 28 अप्रैल को टिहरी लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे।

उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड में कई स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम मिल रहे हैं। इन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी