नौ नवंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे आलवेदर रोड का शुभारंभ!

टनकपुर से पिथौरागढ़ तक बन रही आलवेदर रोड का राज्य स्थापना दिवस पर नौ नवंबर को शुभारंभ होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 05:38 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 05:38 AM (IST)
नौ नवंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे आलवेदर रोड का शुभारंभ!
नौ नवंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे आलवेदर रोड का शुभारंभ!

चम्पावत, जेएनएन : टनकपुर से पिथौरागढ़ तक बन रही आलवेदर रोड का राज्य स्थापना दिवस पर नौ नवंबर को शुभारंभ होगा। रोड का शुभारंभ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किए जाने की संभावना है। हालांकि अभी तक इसकी लिखित जानकारी प्रशासन के पास नहीं है। मौखिक तौर पर मिले निर्देश के बाद एनएच ने रोड के शुभारंभ को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। एनएच के प्रथम पैकेज में कार्यदायी कंपनी ने चल्थी पुल को छोड़कर डामरीकरण का कार्य पूरा कर लिया है। वहीं द्वितीय पैकेज में धौंन में बोथ साइड वैली के अलावा पूरा कार्य हो गया है तो तृतीय पैकेज में भारतोली के पास 250 मीटर पहाड़ कटिंग के अलावा अन्य कार्य पूरा हो गया है।

टनकपुर से पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 150 किमी आलवेदर रोड का निर्माण चार पैकेज में तीन कार्यदायी कंपनियां कार्य कर रही है। प्रथम व तृतीय पैकेज में आरजीबीईएल कंपनी तो द्वितीय पैकेज में शिवालया कंपनी तथा चतुर्थ पैकेज में डेंकन कंपनी कार्य कर रही है। एनएच के प्रथम पैकेज की बात करें तो आरजीबीईएल कंपनी ने चल्थी पुल को छोड़ डामरीकरण कार्य पूरा कर लिया। चल्थी पुल का निर्माण भी तेजी से किया जा रहा है। टिप्पन टाप व सिन्याड़ी में व्यू प्वाइंट तथा सूखीढांग व बस्तिया में ट्रक ले तथ सिन्याड़ी में रेस्ट हाउस का निर्माण कर रही है। छह स्थानों पर यात्री शेड का भी निर्माण किया जा रहा है। वहीं तृतीय पैकेज में कंपनी द्वारा भारतोली में रात्रि में तेजी से पहाड़ कटिंग का कार्य किया जा रहा है। 250 मीटर को छोड़ कंपनी ने डामरीकरण का कार्य पूरा कर सुंदरीकरण का कार्य शुरू कर दिया है। कंपनी नौ नवंबर तक रोड निर्माण का कार्य पूरा करना चाहती है। कंपनी प्रथम व तृतीय पैकेज में 88 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर चुकी है। वहीं द्वितीय पैकेज में शिवालया कंपनी 98 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर प्रथम स्थान पर चल रही है। कंपनी द्वारा मात्र धौंन में बोथ साइड वैली पर रोड चौड़ीकरण का कार्य शेष है। वहीं चतुर्थ पैकेज में भी कंपनी 85 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर चुकी है। वहीं आलवेदर रोड का केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के टनकपुर पहुंचकर शुभारंभ करने के मौखिक कार्यक्रम मिलने के बाद एनएच ने तैयारी तेज कर दी है। कार्यदायी कंपनियों ने भी कार्य में तेजी ला दी है। जिससे तय समय पर कार्य पूरा किया जा सके। हालांकि इस मामले में एनएच अधिकारी अभी भी कुछ कहने से बच रहे हैं। ======= क्या बोले अधिकारी

नौ नवंबर को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा टनकपुर में शुभारंभ किए जाने की सूचना है। जिसके चलते कंपनी तेजी से कार्यो को अंतिम रूप दे रही है। प्रथम पैकेज में चल्थी पुल तो तृतीय पैकेज में भारतोली में 250 मीटर की कटिंग मात्र शेष है। इनके अलावा रोड पर डामरीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है।

- कौशल चौहान, निदेशक, आरजीबीईएल कंपनी ======= राज्य स्थापना दिवस पर आलवेदर रोड के शुभारंभ किए जाने की पूर्व बैठक में चर्चा हुई थी। हालांकि अभी तक लिखित रूप से शुभारंभ की कोई जानकारी नहीं आई है। इस पर विस्तृत चर्चा के लिए डीएम की अध्यक्षता में एक दो दिन में बैठक रखी गई है।

- टीएस मर्तोलिया, एडीएम, चम्पावत

chat bot
आपका साथी