पूर्व प्रधान को मिली जान से मारने की धमकी, हड़कंप

चम्पावत : सीमांत की ग्राम पंचायत सौराई के पूर्व प्रधान व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दान सिंह बोहरा को किस

By Edited By: Publish:Sun, 23 Nov 2014 09:06 PM (IST) Updated:Sun, 23 Nov 2014 09:06 PM (IST)
पूर्व प्रधान को मिली जान से मारने की धमकी, हड़कंप

चम्पावत : सीमांत की ग्राम पंचायत सौराई के पूर्व प्रधान व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दान सिंह बोहरा को किसी ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी है। इससे क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों में हड़कंप मचा हुआ है। आरोप है कि कोतवाल ने कार्रवाई करना तो दूर तहरीर तक रिसीव नहीं की। इसको लेकर कांग्रेसी नेताओं व इलाके के जनप्रतिनिधियों में खासा रोष है।

पिछले कुछ सालों से नगरपालिका क्षेत्र के खर्ककार्की में रहने वाले तल्लादेश की ग्राम पंचायत सौराई के पूर्व प्रधान व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दान सिंह ने रविवार को विधायक प्रतिनिधि विपिन जोशी, सौराई के क्षेत्र पंचायत सदस्य कैलाश सिंह बोहरा के साथ कोतवाली पहुंचकर तहरीर देते हुए बताया कि उनके छोटे भाई भवान सिंह के मोबाइल नंबर 9682753592 पर कुछ दिनों से 8592932061 नंबर से एक फोन आ रहा है। फोन करने वाला लगातार धमकी दे रहा था। आरोप है कि 21 नवंबर को फिर से उसका फोन आया। फोन करने वाले का कहना था कि तेरा भाई बरेली के अस्पताल में भर्ती था। वहां से तो बच कर आ गया है, लेकिन अब तू और तेरा भाई नहीं बचेगा। दोनों को जान से मार दिया जाएगा। उन्होंने पुलिस से फोन करने वाले का पता कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी।

पूर्व प्रधान दान सिंह व विधायक प्रतिनिधि विपिन जोशी का आरोप है कि कोतवाल आरएस टोलिया ने उनकी तहरीर रख तो ली, लेकिन रिसीव करने से इन्कार कर दिया। कोतवाली पुलिस के मामले को हल्के में लेने से सीमांत के जनप्रतिनिधियों में खासा रोष है। विपिन जोशी ने बताया कि उन्होंने मामले की शिकायत एसपी से की है। उनका कहना है कि दो बार के प्रधान रहे व्यक्ति के साथ पुलिस इस तरह का व्यवहार करती है तो आम जनता के साथ किस तरह का सलूक किया जाता होगा। इसका अंदाजा स्वत: लगाया जा सकता है। उधर, कोतवाल आरएस टोलिया का कहना है कि मामला तामली थाना क्षेत्र का था। पूर्व प्रधान व उनके साथियों को तामली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा गया।

===इनसेट===

गिरफ्तारी न होने पर होगा धरना प्रदर्शन

चम्पावत : विधायक प्रतिनिधि विपिन जोशी ने चेतावनी दी है कि यदि धमकी देने वाले की तीन दिन के भीतर पहचान व गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह सीमांत के जनप्रतिनिधियों के साथ एसपी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। वहीं तल्लादेश इलाके की ग्राम पंचायतों के प्रधान राघवेंद्र सिंह, झामा देवी, पूजा महर, शीशराम, बीडीसी सदस्य कैलाश सिंह, लक्ष्मी जोशी, शोभा जोशी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य हेमा जोशी, पूर्व प्रधान महा सिंह, दीवान सिंह, राजेश पांडेय, नाथू सिंह, अर्जुन सिंह, मदन पांडेय, दयाल सिंह, प्रहलाद सिंह, सुंदर सिंह, देवकी देवी आदि ने भी पुलिस के रवैये पर रोष जताते हुए मामले का खुलासा न होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

===इनसेट===

शिकायतकर्ता को जिसने फोन किया था, उसका मोबाइल नंबर ले लिया गया है। नंबर की आइडी व लोकेशन प्राप्त करने के लिए एसओजी को लगा दिया गया है। मामले में शीघ्र उचित कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली पुलिस को तहरीर रिसीव करनी चाहिए थी। किन कारणों से तहरीर रिसीव नहीं की, इसकी भी जांच की जाएगी।

- दलीप सिंह कुंवर, एसपी चम्पावत

chat bot
आपका साथी