स्वाला के पास खाई में गिरने से बची रोडवेज बस, 41 यात्री सुरक्षित

लोहाघाट डिपो की रुद्रपुर जा रही बस स्वाला के पास अनियंत्रित होकर रोड के किनारे हवा में लटक गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:09 PM (IST)
स्वाला के पास खाई में गिरने से बची रोडवेज बस, 41 यात्री सुरक्षित
स्वाला के पास खाई में गिरने से बची रोडवेज बस, 41 यात्री सुरक्षित

संवाद सहयोगी, चम्पावत : लोहाघाट डिपो की रुद्रपुर जा रही बस स्वाला के पास अनियंत्रित होकर रपटते हुए सड़क के किनारे पहुंच गई। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को खाई में गिरने से बचा लिया। बस में चालक परिचालक समेत कुल 41 यात्री सवार थे।

मंगलवार को रोडवेज की बस संख्या- यूके07पीए, 2813 सुबह 11 बजे करीब लोहाघाट से रुद्रपुर की ओर रवाना हुई। बताया जा रहा है कि डेढ़ बजे करीब स्वाला के पास पहुंचते ही बस रपटते हुए सड़क किनारे चली गई। एआरएम नरेंद्र गौतम ने बताया कि आगे से तेज गति से आ रहे स्कूटी सवार को बचाने के लिए चालक ने ब्रेक लगाया तो बस रपट कर सड़क के बिल्कुल किनोर पहुंच गई। किनारे में चट्टान होने और चालक के सूझबूझ से बच गिरने से बच गई। इधर घटना के वक्त बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस रुकने के बाद चालक अंगद लाल और परिचालक सतीश चंद्र जोशी ने घबराए यात्रियों को बस से बाहर निकाला। घटना के समय बस में 37 यात्री, चालक, परिचालक और दो स्टॉफ के सदस्यों समेत कुल 41 यात्री थे। कुछ देर बाद बस को गंतव्य की ओर भेज दिया गया। पिछले दिनों हुई बारिश से एनएच पर गाद और सिल्ट जमा होने से वाहनों का संचालन मुश्किल हो रहा है। माना जा रहा है कि कीचड़ होने के कारण बस रपट गई। ========== नालियों का गंदा पानी खेतों में बहने से ग्रामीणों में आक्रोश

लोहाघाट : दूषित नालियों का गंदा पानी खेतों में बहने से कलीगांव के ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने गंदे पानी की निकासी अन्यत्र करने की मांग की है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख योगेश सिंह मेहता ने बताया कि नगर पंचायत ने छह माह पूर्व ओकलैंड पब्लिक स्कूल के पास से कलीगाव की सीमा के किनारे संजय वर्मा के आवास तक नाले का निर्माण किया था। जिसमें आठ इंच मोटी पाइप लाइन बिछाई गई है। इस लाइन में ओकलैंड पब्लिक स्कूल के पीछे रहने वाले लोगों ने अपने पिट के पाइप भी जोड़े हुए हैं। पाइप जगह जगह लीक हो रहा है, और इसका गंदा पानी कलीगाव के खेतों में जा रहा है। खेतों में प्राकृतिक जल स्रोत भी हैं, जिनसे वहां निवास कर रहे पानी पीते हैं। बताया कि गंदा पानी खेतों में गिरने के कारण ग्रामीणों को खेती बाड़ी के कार्यो में भी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है। ग्रामीण भैरव सिंह मेहता, महेश सिंह, खुशाल सिंह, पूरन सिंह, सोबन सिंह, नारायण सिंह, गुड्डी देवी, बची देवी, शांति देवी, सूरज सिंह, पंकज सिंह, दिवान सिंह आदि ने नगर पंचायत से शीघ्र गंदे नाले के पानी को बंद करने की मांग की है। नगर पंचायत के ईओ कमल कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है शीघ्र मौके का मुआयना कर समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी