कागजी अलाव में गए एसडीएम के आदेश

संवाद सहयोगी, चम्पावत : पर्वतीय क्षेत्र में दिसंबर माह में ठंड ने अपनी जोरदार दस्तक दे दी है पारा त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 11:06 PM (IST)
कागजी अलाव में गए एसडीएम के आदेश
कागजी अलाव में गए एसडीएम के आदेश

संवाद सहयोगी, चम्पावत : पर्वतीय क्षेत्र में दिसंबर माह में ठंड ने अपनी जोरदार दस्तक दे दी है पारा तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है एसडीएम के आदेश के बाद भी जिम्मेदार अभी भी चैन की नींद सो रहें है अलाव जलाने के निर्देश तो दे दिए गए हैं लेकिन अभी तक नगर में कहीं भी अलाव नहीं जल रहा है। रात्रि में तापमान इतना गिर जा रहा है कि सुबह के समय कई स्थानों पर पाले की सफेद चार बिछी नजर आती है। लेकिन प्रशासन की तरफ से अभी तक अलाव की कोई व्यवस्था नहीं है। सुबह-शाम सूखी ठंड से ठिठुर रहे लोग सड़क किनारे कूडे़ को जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में ठंड से पाला जमना शुरु हो गया है। भले ही दिन में धूप राहत दे रही हो लेकिन सूरज के ढ़लते ही तापमान तेजी से गिरता है। सुबह होने तक पाला जमकर बर्फ बन जाता है। हवा चलने पर ठंड का अहसास कई गुना बढ़ जाता है। लेकिन प्रशासन की तरफ से अभी तक अलाव जलाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। शाम होते ही बे सहारा व बेघर लोगों सहित आम लोग सड़क के किनारे कूड़ा जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं। बारिश न होने के कारण गिर रहे पाले से ठंड में और इजाफा हो रहा है। हालांकि एसडीएम सीमा विश्वकर्मा का कहना है अलाव व्यवस्था के नोडल पटवारी राजीव मेहरा को एक दिसम्बर को ही अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए थे। उसके बावजूद नगर में अभी भी अलाव की कोई व्यवस्था नही है।

========== तीन डिग्री तक गिर रहा है तापमान

चम्पावत : जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में दिन में अच्छी धूप खिल रही है वहीं रात्रि में तापमान तेजी से गिर रहा है। गूगल वेदर के अनुसार दिन के समय में जहां तापमान 21 डिग्री के आस पास रह रहा है वहीं रात्रि में यह तीन डिग्री तक गिर रहा है।

========== वर्जन -

ठंड को देखते हुए एक दिसम्बर को ही नगर में अलाव जलाने के निदेश दे दिए थे। कुछ स्थानों में अलाव जल भी रहे हैं। - सीमा विश्वकर्मा, एसडीएम चम्पावत।

chat bot
आपका साथी