बैंकों में शुरू हुआ आधार कार्ड बनने और सुधारीकरण का कार्य

संवाद सहयोगी, चम्पावत : जनपद में नए आधार कार्ड न बनने तथा आधार कार्ड में सुधारीकरण न होने स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 06:22 PM (IST)
बैंकों में शुरू हुआ आधार कार्ड बनने और सुधारीकरण का कार्य
बैंकों में शुरू हुआ आधार कार्ड बनने और सुधारीकरण का कार्य

संवाद सहयोगी, चम्पावत : जनपद में नए आधार कार्ड न बनने तथा आधार कार्ड में सुधारीकरण न होने से सभी लोग परेशान थे। लेकिन अब उनकी यह परेशानी दूर हो जाएगी। अप्रैल माह से बैंक भी आधार कार्ड बनाना शुरू कर देंगे। इसके लिए कुछ चयनित बैंकों में आधार कार्ड बनाने के लिए मशीनें भी आ गई हैं।

कई महीनों से आधार कार्ड न बनने के कारण तथा आधार कार्ड में सुधारीकरण न होने के कारण लोगों के कई कार्य लटके हुए हैं। किसी की पेंशन लटकी हुई है तो किसी की आधार कार्ड में जानकारी गलत होने के कारण बैंक में केवाइसी नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब जनपद के चम्पावत के एसबीआइ, यूको बैंक, यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा व इलाहाबाद बैंक तथा लोहाघाट के उत्तराखंड ग्रामीण बैंक पाटन में अप्रैल से आधार कार्ड बनाने व सुधारने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस समय सभी बैंक सत्र की क्लोजिंग निपटाने में जुटी हैं। क्लोजिंग के बाद अप्रैल से आधार कार्ड बनने प्रारंभ हो जाएगा। लेकिन अभी तक टनकपुर और बनबसा क्षेत्र के किसी भी बैंक में आधार कार्ड बनाने का कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिससे यहां लोगों को अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। :::::::::वर्जन-

पूर्व में आधार कार्ड बनाने में हुई गड़बड़ियों के चलते अब आधार कार्ड बनाने का कार्य बैंकों द्वारा किया जा रहा है। प्रत्येक बैंक की 10 फीसद शाखाओं में आधार कार्ड बनाए जाएंगे। लेकिन कुछ बैंकों की शाखाएं कम होने के बाद भी जन सुविधा के लिए वे आधार कार्ड बना रहे हैं।

- आनंद सिंह रावत, लीड बैंक प्रबंधक, चम्पावत

chat bot
आपका साथी