चम्पावत के जिला अस्पताल के कोविड स्टाफ ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

चम्पावत जिला अस्पताल के कोविड स्टाफ ने वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 11:06 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 12:26 AM (IST)
चम्पावत के जिला अस्पताल के कोविड स्टाफ ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल
चम्पावत के जिला अस्पताल के कोविड स्टाफ ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

चम्पावत, जेएनएन : जिला अस्पताल के कोविड स्टाफ ने वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल में जाने से पूर्व कर्मचारियों की सीएमओ व पीएमएस से हुई वार्ता का भी कोई असर नहीं हुआ। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से अस्पताल में कोविड के कार्य प्रभावित होने की संभावना पैदा हो गई है।

हड़ताल में गए कर्मचारियों ने सीएमओ डा. आरपी खंडूरी को ज्ञापन भेजकर कहा है कि उनकी तैनाती एवीएसएम के तहत इसी वर्ष अप्रैल माह में स्टाफ नर्स के पद पर हुई थी। अस्पताल में कार्य करने के साथ ही वे कोविड-19 की सैंपलिंग में भी अपना सहयोग दे रही हैं। जोखिम का काम करने के बाद भी उन्हें चार माह से वेतन नहीं दिया गया है। नियुक्ति के समय उन्हें एवीएसएम के माध्यम से ही वेतन देने की बात कही गई थी। अब एवीएसएम संस्था की ओर से उनका वेतन जिला अस्पताल से दिए जाने की बात कही जा रही है। कर्मचारियों ने उन्हें झांसे में रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पांच दिन के भीतर उनका वेतन नहीं दिया गया तो वे काम पर नहीं कर पाएंगी। सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि एवीएसएम से वार्ता की जा रही है। शीघ्र कर्मचारियों का मानदेय दे दिया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों से काम पर लौटने की अपील की है। कार्य बहिष्कार करने वालों में मीना जोशी, जीवंती आर्या, तनुजा साह, शिवानी तड़ागी, प्रदीप टम्टा, दीपक कुमार, जगदीश जोशी शामिल हैं। ========== रोडवेज कर्मियों ने किया क्रमिक अनशन

टनकपुर : वेतन के भुगतान और संविदा चालक-परिचालकों को डयूटी पर न लिए जाने से आक्रोशित रोडवेज कर्मचारियों ने आरएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर एक दिवसीय अनशन किया। मंगलवार को अनशन पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि वेतन न मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। बताया कि हाई कोट के अंतरिम राहत के आदेश के बावजूद संविदा चालक-परिचालकों को निगम प्रबंधन डयूटी पर नहीं ले रहा है, जिससे कर्मियों में जबर्दस्त आक्रोश है। प्रदर्शन करने वालों में चंद्र बल्लभ जोशी, पूरन राम, हुकुम चंद, जगदीश जोशी, अमर सिंह, अशोक सिंह, दुर्गेश पंत, ललित नाथ योगेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी